Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अर्धसैनिक बलों की तैनाती के दिए आदेश
Advertisement

Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अर्धसैनिक बलों की तैनाती के दिए आदेश

MHA ने अतिरिक्त 15 अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी की तैनानी के आदेश दे दिए हैं. दिल्ली में किसानों के उपद्रव के बीच गृह मंत्रालय ने आपातकालीन बैठक बुलाई जिसमें ये फैसला लिया गया. 

गृह मंत्रालय ने कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद की.

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने दिल्ली में अर्धसैनिक बलों की तैनाती के आदेश दे दिए हैं. MHA ने अतिरिक्त 15 अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी की तैनानी के आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने उपद्रवियों से निपटने के सख़्त एक्शन के आदेश दे दिए हैं.

  1. बैठक में गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद
  2. गृह मंत्रालय ने ली हिंसा की जानकारी
  3. अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रहने का निर्देश
  4.  

इसी बीच दिल्ली में किसानों के उपद्रव के बीच गृह मंत्रालय ने आपातकालीन बैठक बुलाई है. बैठक अभी भी जारी है, जिसमें गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. 

गृह मंत्रालय ने कई इलाकों में बंद की इंटरनेट सेवा

किसानों के हिंसक प्रदर्शन (Farmers Protest) के बाद गृह मंत्रालय ने एहतियात के तौर पर दिल्ली-एनसीआर के के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने अस्थायी रूप से सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, मुकरबा चौक और नांगलोई में रात 1.59 बजे तक इंटरनेट सर्विस को निलंबित कर दिया है.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बीच एक सरदार ने बचाई पुलिसकर्मी की जान, हो रही तारीफ

आईटीओ पर प्रदर्शन के बाद लाल किले पहुंचे किसान

ट्रैक्टर मार्च (Tractor March) के दौरान किसान पहले से तय रास्ते से हटकर दिल्ली में घुस गए और आईटीओ (ITO) में जमकर हिंसा की. इसके बाद किसान लाल किला (Red Fort) पहुंच गए और लाल किला के ऊपर चढ़कर किसानों ने अपना झंडा फहरा दिया, हालांकि बाद में पुलिस ने झंडा उतार दिया.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लाल किले से हटाया

पुलिस ने लगभग 90 मिनट तक चली अफरातफरी के बाद प्रदर्शनकारी किसानों को लालकिला परिसर से हटा दिया. किसान अपनी ट्रैक्टर परेड के निर्धारित मार्ग से हटकर लाल किला पहुंच गए, जिसके बाद पुलिस ने परिसर को खाली कराने के लिए लाठीचार्ज किया. इससे पहले लगातार उद्घोषणा की जा रही थी कि प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके से लालकिले से हट जाएं.

VIDEO

Trending news