राष्ट्रविरोधी तत्वों के लिए ‘नसबंदी’ बन गयी है ‘नोटबंदी’ :राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘नोटबंदी’ के फैसले ने राष्ट्रविरोधी तत्वों और कालाधन रखने वालों की ‘नसंबदी’ कर दी है।

राष्ट्रविरोधी तत्वों के लिए ‘नसबंदी’ बन गयी है ‘नोटबंदी’ :राजनाथ
फाइल फोटो

कठुआ (जम्मू कश्मीर): केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘नोटबंदी’ के फैसले ने राष्ट्रविरोधी तत्वों और कालाधन रखने वालों की ‘नसंबदी’ कर दी है।

राजनाथ ने कहा, ‘आतंकवाद, अलगाववाद और नक्सलवाद की समस्या से नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री ने नोटबंदी का फैसला लिया।’ उन्होंने कहा,‘हालांकि कुछ लोग इसे ‘नसबंदी’ कहकर इसका मजाक उड़ा रहे हैं। अगर हमने किसी की नस काटी है तो वो आतंकवादियों की, नक्सलियों की और कालाधन रखने वालों की काटी है।’ गृहमंत्री ने कहा कि देश के व्यापक हित में यह फैसला लिया गया। उन्होंने जनता से अपील की कि इस कदम के साथ सहयोग करें।

राजनाथ ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने कहा है कि उन्हें 50 दिन चाहिए और उसके बाद हालात में सुधार होगा।’ गृहमंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि देश किसी बाहरी विषम परिस्थिति में जाति और धर्म को पीछे छोड़कर हमेशा एकजुट रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘भारत में ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो देश के लिए अपनी जान न्योछावर करना चाहते हैं। दुनिया में कोई ताकत देश की अखंडता को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोच सकती।’ इस मौके पर सिंह ने देश के लिए बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को भी याद किया।