UP: घर के बाहर पड़ी रहस्यमयी टॉफी खाने से 4 मासूमों की मौत, CM योगी ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

UP: घर के बाहर पड़ी रहस्यमयी टॉफी खाने से 4 मासूमों की मौत, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

Kushinagar Poisonous Toffee: उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने बताया कि लठउर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं. इसी दौरान उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले. उन्‍होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को दी. जिसके बाद चारों बच्चों की मौत हो गई.

वीडियो ग्रैब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) में रहस्यमयी टॉफी खाने से चार मासूमों की मौत (Four Kids Died) का मामला सामने आया है. एक साथ 4 मौतों से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. मृतकों में दो लड़के और दो लड़कियां शामिल हैं. सभी की उम्र 2 से 6 साल के बीच है. घटना कसया थाने के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोले की है. मृतकों के परिजनों का आरोप है कि दरवाजे पर किसी ने यह टॉफियां फेंकी थी, जिसे खाने के बाद इन बच्चों ने दम तोड़ दिया. मृतकों में तीन बच्चे एक ही परिवार के हैं.

  1. जहरीली टॉफी से बच्चों की मौत
  2. मरने वाले तीन बच्चे एक ही घर के
  3. सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

सीएम ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता तथा जांच के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: पड़ोसियों ने तोड़ा कांच, माइक्रोवेव में मिला 2 महीने की बच्ची का शव; मां गिरफ्तार

बुझ गए घर के चिराग

उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं. इसी दौरान उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले. उन्‍होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी. चारों बच्चे टॉफी खाने के बाद खेलने के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े.

उन्होंने बताया, ‘बच्चों को ग्रामीणों ने जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया. मृत बच्चों में तीन सगे भाई-बहनों मंजना (पांच), स्वीटी (तीन) और दो वर्षीय समर शामिल हैं. पड़ोस में रहने वाले बलेसर के पांच वर्षीय इकलौते बेटे अरुण की भी टॉफी खाने से मौत हुई है.’

मामले की जांच जारी

ग्रामीणों के मुताबिक टॉफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो गई. एक टॉफी सुरक्षित रखी गई है. पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. वहीं राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता देने को कहा है.

 

Trending news