कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कश्मीर में खुले होटल-रेस्टोरेंट, लेकिन नहीं आ रहा कोई

होटल मालिकों और कर्मचारियों को दस्ताने, मास्क पहनने, सैनिटाइजर और डिजिटल थर्मामीटर के इस्तेमाल के साथ सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का भी पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कश्मीर में खुले होटल-रेस्टोरेंट, लेकिन नहीं आ रहा कोई
कश्मीर में खुल गए रेस्टोरेंट.

श्रीनगर: कोरोना (Coronavirus) लॉकडाउन (Lockdown) के बीच कश्मीर (Jammu-Kashmir) में रेस्टोरेंट और होटल खोल गए हैं. सरकार के निर्देशों के अनुसार, अभी रेस्तरां में सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है, वहीं शनिवार से लाल चौक बाजार भी खुल जाएगा.

होटल मालिकों और कर्मचारियों को दस्ताने, मास्क पहनने, सैनिटाइजर और डिजिटल थर्मामीटर के इस्तेमाल के साथ सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का भी पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही अभी ग्राहकों को रेस्टोरेंट में बैठने की अनुमति नहीं के निर्देश नहीं हैं.

रेस्टोरेंट के मैनेजर मोहम्मद रमजान ने कहा, 'हम सामाजिक दूरी बनाए रखते हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि भीड़ न लगे. इसके अलावा हम मास्क और दस्ताने का उपयोग कर रहे है और हमने ग्राहकों को यहां बैठने की अनुमति नहीं दी है. अभी कम संख्या में ग्राहक आ रहे हैं.'

ये भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर का कमाल, पहली बार कोरोना रोगी का हुआ लंग्स ट्रांसप्लांट

 

एक अन्य होटल मालिक वाहिद अहमद ने कहा, 'ग्राहक आ रहे हैं हम उन्हें आश्वस्त करते हैं कि भोजन ताजा है. हम पूरी सावधानी बरतते हैं कि दस्ताने और मास्क सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें.

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. राज्य में करीब हर दिन 100 से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किये जा रहे हैं. कोरोना वायरस के कारण अभी तक जम्मू-कश्मीर में 53 लोगों मौत हो चुकी है. जबकि कोरोना के कुल मामले 4574 हैं. फिलहाल सरकार की ओर से धार्मिक स्थलों को खोलने का कोई निर्णय अभी नहीं लिया गया है.