VIDEO: दिल्‍ली पुलिस के जांबाज जवानों को कैसे मारा गया? हैवानियत का सच आया सामने
Advertisement

VIDEO: दिल्‍ली पुलिस के जांबाज जवानों को कैसे मारा गया? हैवानियत का सच आया सामने

हिंसा के बाद दिल्‍ली (Delhi Violence) जरूर संभल रही है लेकिन दंगे की भीषण तस्‍वीरें अब निकलकर आ रही है. ऐसा ही एक वीडियो अब सामने आया है जो दंगे की विभीषिका को बयान करता है.

VIDEO: दिल्‍ली पुलिस के जांबाज जवानों को कैसे मारा गया? हैवानियत का सच आया सामने

नई दिल्‍ली: हिंसा के बाद दिल्‍ली (Delhi Violence) जरूर संभल रही है लेकिन दंगे की भीषण तस्‍वीरें अब निकलकर आ रही है. ऐसा ही एक वीडियो अब सामने आया है जो दंगे की विभीषिका को बयान करता है. इस वीडियो में दिख रहा है कि दंगाईयों ने किस तरह पुलिस टीम पर हमला बोला. इसमें साफतौर पर दिख रहा है कि दंगाईयों ने पुलिसकर्मियों पर डंडों और पत्‍थरों से हमला किया.

  1. दिल्‍ली हिंसा में 47 लोग मारे गए
  2. हेड कांस्‍टेबल रतन लाल शहीद हुए
  3. आईबी कर्मी अंकित शर्मा हिंसा का शिकार हुए

ये कहा जा रहा है कि इस हमले का शिकार हेड कांस्‍टेबल रतन लाल भी हुए. वह भी हिंसा की शिकार पुलिस बल का हिस्‍सा थे. सिर में लगी गंभीर चोटों की वजह से उनकी मौत हुई. इसके साथ ही डीसीपी शाहदरा, अमित शर्मा और एसीपी गोकुलपुरी अनुज इस हमले में बुरी तरह जख्‍मी हुए.

दिल्‍ली हिंसा: जाफराबाद में 8 राउंड गोलियां चलाने वाला 'शाहरुख' गिरफ्तार

इसी तरह आईबी कर्मी अंकित शर्मा भी दंगा प्रभावित चांद बाग एरिया में हुई हिंसा का शिकार हुए. इस संबंध में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'देखिये कैसे कांस्टेबल रतनलाल जी को मारा गया, घेर कर, पत्थरों से. इसी भीड़ ने DCP अमित शर्मा जी की हत्या की कोशिश की. इन औरतों को देखिये और इनके वहशीपन को देखिये. ये चांद बाग में CAA विरोधी प्रदर्शन करने वाली औरतें और आदमी हैं.'

गौरतलब है कि 24 फरवरी को दिल्‍ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की मुखालफत और समर्थकों के बीच हिंसा भड़क गई थी. पुलिस ने स्थिति संभालने की कोशिश की लेकिन भीड़ ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया. इसमें कई पुलिस अधिकारी घायल हुए थे और हेड कांस्‍टेबल रतन लाल शहीद हुए. इस संबंध में एसीपी अनुज कुमार ने बताया कि महज 20-25 मिनट में पूरी घटना घटी. पुलिस और दंगाईयों के बीच महज 10-15 मी की दूरी थी. दंगाई लगातार तेजी से पत्‍थरबाजी कर रहे थे. इस कारण पुलिसकर्मी चोटिल हुए. वहीं दूसरी तरफ डीसीपी अमित शर्मा की पत्‍नी पूजा शर्मा ने कहा कि अनुज कुमार ने उनके पति की जान बचाई.

Trending news