आज से रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, एप और SMS के जरिए जान सकते हैं कीमतें

आज से रोज बदलेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, एप और SMS के जरिए जान सकते हैं कीमतें
16 जून से हर दिन पेट्रोल डीजल के दाम बदलेंगे जो कि सुबह छह बजे से लेकर अगली सुबह छह बजे तक यानी 24 घंटे लागू रहेंगे। (file)

नई दिल्ली। 16 जून से देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम रोज तय होंगे. हर दिन पेट्रोल डीजल के दाम बदलेंगे जो कि सुबह छह बजे से लेकर अगली सुबह छह बजे तक यानी 24 घंटे लागू रहेंगे. 

ऐसे हासिल कर सकते हैं दामों की जानकारी

ग्राहक सीधा पेट्रोल पंपों पर जाकर दाम की जानकारी हासिल कर सकते हैं लेकिन इसके साथ ही एप और एसएमस के जरिए पेट्रोल और डीजल के दामों की जानकारी हासिल की जा सकती है। 

और पढ़ें : पेट्रोल और डीजल हुआ सस्ता

एप से जाने कीमतों की जानकारी

पेट्रोल डीजल की कीमतों की जानकारी हासिल करने के लिए कस्टमर्स एसएमएस और इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के मोबाइल एप (Fuel@IOC) का इस्तेमाल कर सकते हैं। कस्टमर्स को IOCL एप में जाकर 'लोकेट अस' टैब दबाना होगा। इसके बाद उन्हें मैप में आसपास स्थित पेट्रोल पंप शो होंगे। कस्टमर पंप पर क्लिक करके नई कीमतों की जानकारी हासिल कर सकेंगे। 

और पढ़ें : घर बैठे मिलेगा पेट्रोल और डीजल! ‘होम डिलीवरी’ पर विचार कर रहा पेट्रोलियम मंत्रालय

sms से भी मिल सकती है जानकारी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों की जानकारी sms के जरिए भी मिल सकती है। इसके लिए उन्हें RSPलिखकर एक स्पेस के बाद डीलर कोड लिखना होगा और इस मैसेज को 9224992249 पर भेजना होगा। बता दें सभी पेट्रोल पंपो पर उनका डीलर कोड प्रदर्शित किया जाएगा।