close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Howdy Modi कार्यक्रम से ठीक पहले शशि थरूर ने दिया कांग्रेस को चिढ़ाने वाला बयान

अमेरिका के ह्यूस्टन (Houston) शहर में होने वाले Howdy Modi कार्यक्रम से ठीक पहले शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ऐसा बयान दे दिया है जिसे सुनकर उनकी पार्टी कांग्रेस असहज हो सकती है.

Howdy Modi कार्यक्रम से ठीक पहले शशि थरूर ने दिया कांग्रेस को चिढ़ाने वाला बयान
शशि थरूर कई मौकों पर पार्टी लाइन से हटकर बयान देते रहे हैं.

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने एक बार फिर पार्टी लाइन से हटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) के पक्ष में बयान दिया है. अमेरिका के ह्यूस्टन (Houston) शहर में होने वाले Howdy Modi कार्यक्रम से ठीक पहले शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ऐसा बयान दे दिया है जिसे सुनकर उनकी पार्टी कांग्रेस को चिढ़ हो सकती है. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) जब भारत के प्रतिनिधि के तौर पर विदेश यात्रा करते हैं, उस वक्त वह सम्मान पाने के हकदार होते हैं.

कांग्रेस नेता थरूर ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) विदेशों में सम्मान पाने के हकदार हैं क्योंकि (वहां) वह हमारे राष्ट्र के प्रतिनिधि होते हैं. लेकिन जब वह भारत में होते हैं, हमें उनसे सवाल करने का अधिकार है.'

यहां आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर Howdy Modi  कार्यक्रम पर कटाक्ष किया है. वहीं शशि थरूर (Shashi Tharoor) पार्टी लाइन से हटकर पीएम मोदी का पक्ष ले रहे हैं. हालांकि थरूर ने ये स्पष्ट कर दिया कि उन्होंने यह बयान निजी तौर पर दिया है. इससे पहले हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कहा था कि पीएम मोदी ने उनसे जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता करने को कहा है. इसपर शशि थरूर (Shashi Tharoor) सबसे पहले पीएम मोदी के बचाव में आते हुए कहा था कि एक भारतीय प्रधानमंत्री कभी भी ऐसा कह ही नहीं सकता है. आखिरकार हुआ भी यही, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप झूठे साबित हुए. अगली मुलाकात में पीएम मोदी ने ट्रंप से साफ तौर से कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है, वह इसपर किसी की दखल बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

यहां आपको याद दिला दें कि अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान शशि थरूर (Shashi Tharoor) संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि के रूप में कार्य कर चुके हैं. उस वक्त उन्हें भारत ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के लिए भी नॉमिनेट किया था, हालांकि वह ओमान के कोफी अन्नान के सामने चुनाव हार गए थे. भारत लौटने के बाद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था.

पहली बार भारतीय पीएम के साथ मंच साझा करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति
पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra modi) रविवार को एनआरजी स्टेटियम में होने जा रहे मेगा कार्यक्रम 'हाउडी मोदी' में शिरकत करेंगे, जहां वह प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे. अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले किसी निर्वाचित विदेशी नेता द्वारा संबोधित किए जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सम्मेलन है, जिसमें 50,000 से ज्यादा लोग जुटेंगे. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद होंगे. यह पहला मौका होगा.

यह भी देखें:

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री भारतीय समयानुसार रात 8.45 बजे एनआरजी स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां वह लोगों को संबोधित करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे. इसके बाद एनआरजी के निर्वाचित अधिकारियों के साथ मध्यान्ह भोजन पर मिलने के बाद मोदी एनआरजी सेंटर में कम्युनिटी रिसेप्शन में शिरकत करेंगे.

मोदी इटर्नल गांधी म्यूजियम में एक फलक का अनावरण करेंगे. इसके अलावा, ह्यूस्टन (Houston) गुजरात समाज कार्यक्रम केंद्र और ह्यूस्टन (Houston) में सिद्धि विनायक मंदिर का उद्घाटन करेंगे.