बादल और सैनी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ तो विधायक पद छोड़ दूंगा: फुलका
Advertisement

बादल और सैनी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ तो विधायक पद छोड़ दूंगा: फुलका

आप विधायक एच एस फुलका ने बहबलकलां गोलीबारी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सैनी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है.

(फोटो साभार सोशल मीडिया)

चंडीगढ़: पंजाब के आप विधायक एच एस फुलका ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार प्रदेश के कोटकपुरा और बहबलकलां गोलीबारी मामले में अगर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल तथा पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सैनी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करती है तो वह विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे देंगे. फुलका ने इसके लिए राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्रियों सुखजिंदर सिंह रंधावा, नवजोत सिंह सिद्धू, चरनजीत सिंह चन्नी, मनप्रीत सिंह बादल और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए उनसे कहा है कि बादल और सैनी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए .

फुलका ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘मैने पांच कैबिनेट मंत्रियों को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है कि बादल और सैनी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए तथा इसकी जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराई जाए. अगर वह ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें उनके पदों से त्याग पत्र दे देना चाहिए.’’ पंजाब के दाखा से विधायक ने कहा, ‘‘अगर ये मंत्री 15 सितंबर तक मामला दर्ज करने में असफल रहते हैं तो 16 सितंबर को विधानसभा की सदस्यता छोड़ने वाला मैं पहला व्यक्ति होऊंगा.’’ 

84 के सिख दंगों पर राहुल के बयान पर विवाद, फुल्का ने कहा-लोगों को बरगला रहे हैं

फुलका ने कहा कि बेअदबी पर आई रिपोर्ट पर विधानसभा में चर्चा के दौरान इन मंत्रियों के साथ कांग्रेस के अधिकतर विधायकों ने पुलिस की गोलीबारी के मामले में बादल और सैनी को आरोपी बनाने की मांग की थी, लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इंकार कर दिया था. गौरतलब है कि बेअदबी के मामले में हो रहे विरोध प्रदर्शन को शांत करने के लिए 2015 में पुलिस को दोनों स्थानो पर गोली चलानी पड़ी थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी.

(इनपुट-भाषा)

Trending news