close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कैसे गिलानी ने इंडियन आर्मी का मज़ाक उड़ाया और मणि शंकर अय्यर ने ठहाके लगाए! WATCH VIDEO

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर विवादों में घिर गए हैं. हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के भारतीय सेना पर दिए गए विवादित बयान पर वह ठहाके लगाते हुए दिख रहे हैं. यह वीडियो वायरल हो रहा है. गौर हो कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर समेत सिविल सोसाइटी के एक समूह ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिये हुर्रियत कान्फ्रेंस के उदारपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक सहित कुछ और नेताओं से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने अय्यर के विवादित बयान से किनारा कर लिया है. 

कैसे गिलानी ने इंडियन आर्मी का मज़ाक उड़ाया और मणि शंकर अय्यर ने ठहाके लगाए! WATCH VIDEO
कांग्रेस ने अय्यर के विवादित बयान से किनारा कर लिया है.

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर विवादों में घिर गए हैं. हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के भारतीय सेना पर दिए गए विवादित बयान पर वह ठहाके लगाते हुए दिख रहे हैं. यह वीडियो वायरल हो रहा है. गौर हो कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर समेत सिविल सोसाइटी के एक समूह ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिये हुर्रियत कान्फ्रेंस के उदारपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक सहित कुछ और नेताओं से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने अय्यर के विवादित बयान से किनारा कर लिया है. 

 

युद्ध का दौर अब खत्म हो चुका है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणि शंकर अय्यर ने कश्मीर मुद्दे का हल करने के लिए घाटी में आतंकवादियों और अन्य हितधारकों तथा पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की हिमायत करते हुए कहा कि युद्ध का दौर अब खत्म हो चुका है.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘नयी दिल्ली और श्रीनगर एवं भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ताएं होनी चाहिए. मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान के साथ तनाव कम हो और इसके साथ ही कश्मीर में भी तनाव कम होना चाहिए. वार्ता ही एकमात्र रास्ता है. युद्ध का दौर अब खत्म हो गया है.’

पूर्व केंद्रीय मंत्री ‘सेंटर फोर पीस एंड प्रोग्रेस’ नाम के एक एनजीओ द्वारा आयोजित एक संगोष्ठी में ‘जे एंड के - द रोड अहेड’ विषय पर चर्चा के लिए वहां आये हुए थे. अय्यर ने कहा कि सरकार को घाटी में युवा आतंकियों तक पहुंच बनाने के लिए रास्ता खोजना चाहिए.

मीरवाइज उमर फारूक से मुलाकात की

कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर समेत सिविल सोसाइटी के एक समूह ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिये हुर्रियत कान्फ्रेंस के उदारपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक से मुलाकात की थी. मुलाकात करने वाले इस समूह में वायुसेना के सेवानिवृत्त एयर वाइस मार्शल कपिल काक, सेंटर फॉर पीस एंड प्रोग्रेस के अध्यक्ष ओ पी शर्मा और पत्रकार विनोद शर्मा ने मीरवाइज से उनके निगीन स्थित आवास में मुलाकात की.