VIDEO: डायन बताकर गांव वालों ने महिला को पीटा, कहा- पुलिस में शिकायत की तो लगेगा 5 लाख का जुर्माना
Advertisement

VIDEO: डायन बताकर गांव वालों ने महिला को पीटा, कहा- पुलिस में शिकायत की तो लगेगा 5 लाख का जुर्माना

आरोप लगाया कि दंपति जादू-टोना करता है, जिससे उसके परिवार के लोग बीमारी की चपेट में हैं. 

पिटाई में मंगरा मुंडा का हाथ टूट गया.

खूंटी. झारखंड के खूंटी जिले में महिला को डायन बताकर गांव के लोगों ने उसकी और उसके पति की पिटाई कर दी. आरोप लगाया कि दंपति जादू-टोना करता है, जिससे उसके परिवार के लोग बीमारी की चपेट में हैं. उन्होंने दंपति को बेरहमी से पीटा. पिटाई में दोनों को काफी चोटें आईं और एक का हाथ भी टूट गया. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया. वहीं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना अड़की थाना क्षेत्र के बोहंडा पंचायत के आड़ा गांव की है. 

  1. जादू-टोना का आरोप लगाकर गांव वालों ने दंपति को पीटा
  2. महिला को बताया डायन, पीट-पीट कर हाथ तोड़ दिया
  3. ग्राम सभा ने कहा- पुलिस को बताया तो लगेगा 5 लाख जुर्माना

जादू-टोना करने का आरोप  
देश के पिछड़े इलाकों में जादू-टोना करने वाली या महिलाओं को डायन बताकर पिटाई करने की बात आम है. झारखंड के खूंटा जिला स्थित आड़ा गांव में रहने वाली महिला जांदी देवी ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि गांव के कानूराम मुंडा ने अपने साथियों के साथ उसकी और उसके पति मंगरा मुंडा की पिटाई की. 

यह भी पढ़ें: मशरूम की खेती कर विकास की राह पर निकल पड़ी हैं खूंटी नगर पंचायत की महिलाएं

महिला को डायन बताया
उन लोगों ने दंपति पर आरोप लगाया कि वो जादू- टोना करते हैं. महिला को डायन भी कहा. महिला के गुहार लगाने के बाद भी हमलावर उसे और उसके पति को पीटते रहे. घटना में मंगरा मुंडा का दाहिना हाथ टूट गया. उन्होंने दोनों को जान से भी मारने की धमकी भी दी.

यह भी पढ़ें: 'भूत' के डर से लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने छोड़ा सरकारी बंगला!
ग्राम सभा ने कहा- शिकायत किया तो 5 लाख का जुर्माना
इतना ही नहीं ग्राम सभा ने गांव के लोगों को हिदायत दी कि जो भी पुलिस को मामले के बारे में बताएगा उसपर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया जाएगा. जांदी देवी ने बताया कि इसी डर के चलते किसी ने पुलिस में शिकायत नहीं की. 

यह भी पढ़ें: दूषित खाना खाने से 27 बच्चे बीमार, CRPF के जवानों ने पहुंचाया अस्पताल
आरोपी ने कहा- भूत बीरबांकी से कर्नाटक जा पहुंचा
दंपति की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. आरोपी कानूराम मुंडा ने पुलिस को बताया कि दंपति ने उसके परिवार पर जादू किया है, जिससे उसके परिवार में कई लोग बीमार पड़ गए. जादू भी ऐसा किया कि भूत बीरबांकी से कर्नाटक जा पहुंचा. उसने कहा कि हम गांव के ओझा के पास गए तो ओझा ने बताया कि इन्हीं दोनों ने जादू किया है. इसके बाद ग्राम सभा बुलाई गई और ग्राम सभा में ही जमकर पिटाई हुई.

Trending news