BREAKING NEWS

कॉकरोच के डर के कारण 36 महीने में बदले 18 घर, पत्‍नी से आजिज आकर पति ने मांगा तलाक

पति-पत्नी के बीच कॉकरोच ने रार करा दी. नौबत तलाक तक पहुंच गई है. पति ने परेशान होकर तलाक की अर्जी दाखिल की है तो पत्नी पति पर अलग ही आरोप लगा रही है. मामला हैरान करने वाला है.

कॉकरोच के डर के कारण 36 महीने में बदले 18 घर, पत्‍नी से आजिज आकर पति ने मांगा तलाक
फाइल फोटो.

भोपाल: कॉकरोच का डर शादी टूटने का कारण हो सकता है? सुनने में ये भले ही अजीब लग रहा हो लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक ऐसी ही अनोखा मामला सामने आया है. कॉकरोच के डर के चलते पत्नी ने पति से तलाक मांगा है. जबकि पति इस डर का कारण मानसिक परेशानी बता रहा है. पति ने पत्नी का कई डॉक्टरों से इलाज भी कराया लेकिन पत्नी का कॉकरोच से डर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और बात तलाक तक पहुंच चुकी है. 

एक साल बाद पता चला

दंपति की शादी 2017 में हुई थी. एक साल तक तो सबकुछ ठीकठाक चला. पति के मुताबिक साल 2018 में उसे पत्नी के इस डर के बारे में पता चला. साल 2018 में किचन में काम कर रही पत्नी अचानक चीखती हुई बाहर निकली. वह जोर-जोर से चिल्ला रही थी कि किचन में कॉकरोच हैं. कॉकरोच वहां से बाहर निकाल दिया गया फिर भी पत्नी का डर नहीं गया. परिवार के अन्य सदस्यों ने लाख समझाया लेकिन फिर भी पत्नी दोबारा किचन में जाने को तैयार नहीं हुई. 

18 बार बदला घर

कॉकरोच से डर के चलते नौबत यहां तक आ गई कि घर बदलना पड़ा. लेकिन पत्नी का डर फिर भी खत्म नहीं हुआ. नए घर में भी वह कॉकरोच देखते ही जोर-जोर से चीखने लगती. पत्नी इतनी जोर से चीखती कि परिवार के अन्य लोग भी दहशत में आ जाते. पति का दावा है कि पत्नी के कॉकरोच से डर की वजह से अब तक 18 बार वह घर बदल चुका है. 

VIDEO भी देखें-

कई डॉक्टरों को दिखाया

इसके बात दोस्तों और परिजनों ने पत्नी को किसी अच्छे मनोचिकित्सक को दिखाने की सलाह दी. पत्नी को कई डॉक्टरों को दिखाया फिर भी उसका डर खत्म नहीं हुआ. दिल्ली एम्स के मनोवैज्ञानिक से भी इलाज कराया गया, लेकिन पत्नी दवाइयां खाने को तैयार नहीं हुई. मनोचिकित्सक से काउंसलिंग भी कराई, लेकिन सारे प्रयास नाकाफी साबित हुए. नौबत तलाक की आ गई, पति ने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दाखिल की है.

यह भी पढ़ें; क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? जानें किस राज्य सरकार का क्या है फैसला

क्या कहना है पत्नी का
 

दूसरी पत्नी ने पति पर आरोप लगाए हैं. पत्नी का कहना है कि पति उसकी वास्तविक समस्या को समझना ही नहीं चाहता. उसे वाकई में कॉकरोच से डर लगता है. पति मनोचिकित्सकों से इलाज कराकर उसे पागल साबित करना चाहता है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.