अविश्वसनीय! गजब का टैलेंट, 11 साल में 12वीं पास
Advertisement

अविश्वसनीय! गजब का टैलेंट, 11 साल में 12वीं पास

विलक्षण प्रतिभा के धनी अगस्त्य जायसवाल ने 11 साल की उम्र में 12 वीं कक्षा की परीक्षा पास करने की विरल उपलब्धि हासिल की है.

विलक्षण प्रतिभा के धनी अगस्त्य जायसवाल ने 11 साल की उम्र में 12 वीं कक्षा की परीक्षा पास करने की विरल उपलब्धि हासिल की है. (तस्वीर के लिए साभार- एएनआई)

हैदराबाद: विलक्षण प्रतिभा के धनी अगस्त्य जायसवाल ने 11 साल की उम्र में 12 वीं कक्षा की परीक्षा पास करने की विरल उपलब्धि हासिल की है.

अगस्त्य ने 63 फीसदी हासिल किए मार्क्स

अगस्त्य के पिता अश्विनी कुमार ने कहा कि उसने 63 प्रतिशत अंक हासिल कर इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षा पास की. उन्होंने दावा किया कि उनका बेटा राज्य का पहला व्यक्ति है जिसने इतनी कम उम्र में यह परीक्षा पास की है.

अगस्त्य ने एसएससी की परीक्षा 2015 में पास की थी

कुमार ने कहा कि अगस्त्य ने एसएससी की परीक्षा 2015 में नौ साल की आयु में पास की थी और उसके बाद तेलंगाना एसएससी बोर्ड से परीक्षा में बैठने के लिए अनुमति मांगी थी. कुमार ने कहा कि लेकिन इंटरमीडिएट की परीक्षा में बैठने के लिए इस तरह की किसी विशेष अनुमति की आवश्यकता नहीं है.

इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि 12 वीं कक्षा की परीक्षा में उपस्थित हो रहे छात्र को सिर्फ विषय, परीक्षा के माध्यम और दूसरी भाषा से संबंधित सूचना देनी होती है, न कि आयु की. उन्होंने कहा कि इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड अन्य सूचना के लिए एसएससी के आंकड़े पर निर्भर करता है.

Trending news