हैदराबाद: फिल्म देखने गई 19 साल की लड़की के साथ थिएटर में रेप

हैदराबाद में एक 19 वर्षीय लड़की के साथ थिएटर में रेप का मामला सामने आया है. घटना 29 जनवरी की बताई जा रही है. मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

हैदराबाद: फिल्म देखने गई 19 साल की लड़की के साथ थिएटर में रेप
आरोपी और लड़की के बीच सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती हुई थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: हैदराबाद में एक 19 वर्षीय लड़की के साथ थिएटर में रेप का मामला सामने आया है. घटना 29 जनवरी की बताई जा रही है. मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि घटना में लड़की के प्राइवेट पार्ट को भी काफी चोट आई है. मीडिया एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीड़िता की सोशल मीडिया के जरिए आरोपी संपर्क में आए थे. दोनों फिल्म पद्मावत देखने के लिए 29 जनवीर को प्रशांत थिएटर गए थे. जहां उसके साथ कथित तौर पर रेप किया गया.

मतइया के सर्कल इंस्पेक्टर के मुताबिक, लड़की का थिएटर के अंदर रेप किया गया. दो महीने पहले आरोपी और लड़की के बीच सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती हुई थी. आरोपी ने थिएटर में कुछ ही लोगों के मौजूद होने का फायदा उठाया. उनके आसपास वाली सीटों पर भी कोई नहीं था. उसने इसका फायदा उठाते हुए लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

पीड़िता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के बाद 31 जनवरी को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पीड़ित लड़की के प्राइवेट पार्ट पर कई गंभीर जख्म हैं. उसका इलाज एक अस्पताल में जारी है.

8 साल की मासूम के साथ 28 वर्षीय शख्स ने किया रेप

आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज किया गया है. साथ ही थिएटर के मालिक पर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की गई है.

भारत में हर 14 मिनट में होता है रेप
नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के 2014 के आंकड़ों के मुताबिक देश में हर एक घंटे में 4 रेप की वारदात होती हैं. यानी हर 14 मिनट में रेप की एक वारदात सामने आती है. वहीं साल 2015 की रिपोर्ट में सामने आया था कि 95 प्रतिशत रेप केस में घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पीड़िता का जान-पहचान वाला होता है.