हैदराबाद: वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

गनीमत रही कि विमान रिहायशी इलाके से दूर गिरा, जिसके चलते कोई विमान के मलबे की चपेट में नहीं आया.

हैदराबाद: वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
हादसे के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं. (फोटो-एएनआई)

हैदराबाद: तेलंगाना के यादाद्री-भुवनगिरी जिले में भारतीय वायुसेना का एक प्रशिक्षण विमान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, प्रशिक्षु पायलट समय रहते सुरक्षित रूप से बाहर निकाल गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वायुसेना के हाकिमपेट हवाई अड्डे से रवाना हुआ. यह विमान दोपहर करीब 11 बजकर 45 मिनट पर एक खुले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

 

 

उन्होंने बताया कि इस घटना में प्रशिक्षु पायलट को पैरों में मामूली चोट आई. उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. भारतीय वायुसेना के जनसंपर्क अधिकारी अनुपम बनर्जी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान किरण है. यह आज अपनी नियमित उड़ान पर था. हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

गनीमत रही कि विमान रिहायशी इलाके से दूर गिरा, जिसके चलते कोई विमान के मलबे की चपेट में नहीं आया. मौके पर पहुंचे राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. विमान की आग बुझा दी गई है. वायु सेना के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले 21 नवंबर को, यहां मोकिला इलाके में राजीव गांधी विमानन अकादमी के एक प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट को मामूली चोटें आयीं थीं.