अमेरिका में हैदराबाद का व्यक्ति लापता, परिजनों ने सरकार से लगाई गुहार
Advertisement

अमेरिका में हैदराबाद का व्यक्ति लापता, परिजनों ने सरकार से लगाई गुहार

तेलंगाना का 26 वर्षीय एक व्यक्ति अमेरिका के न्यूजर्सी में लापता हो गया है. परिजनों ने यह जानकारी देते हुए इस मामले में राज्य और केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है.  

अमेरिका में पुलिस से इस बारे में शिकायत की गई है.(फाइल फोटो)

हैदराबाद: तेलंगाना का 26 वर्षीय एक व्यक्ति अमेरिका के न्यूजर्सी में लापता हो गया है. परिजनों ने यह जानकारी देते हुए इस मामले में राज्य और केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है.  मिर्जा सुजात ने दावा किया कि उनका भाई मिर्जा अली बेग 2015 में उच्च शिक्षा अध्ययन के लिए अमेरिका गया था. वह न्यूजर्सी में एक स्टोर में अंशकालिक कर्मचारी के रूप में भी काम करता था. उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग उनके भाई से रंगदारी मांग रहे थे और उसे धमकी दे रहे थे.  उसके लापता होने के पीछे इन लोगों का हाथ हो सकता है.

सुजात ने दावा किया कि बेग ने अंतिम बार शुक्रवार को मां से बात की थी. उन्होंने कहा , ‘‘ बेग ने मां से बात की और बताया कि कुछ लोगों की वजह से वह परेशानी का सामना कर रहा है.  उसने मुझे फोन करने को कहा.  ’’ सुजात ने कहा , ‘‘ जब मैंने वापस उसे फोन किया तो फोन बजा और फिर बंद हो गया.  तब से बेग के बारे में कोई सूचना नहीं है.  ’’

उन्होंने कहा कि बेग के साथ कमरे में रहने वाले उसके साथी ने अमेरिका में पुलिस से इस बारे में शिकायत की. सुजात ने दावा किया कि पुलिस बेग के आवास पर पहुंची जहां उसके पासपोर्ट , परिचय पत्र जैसे दस्तावेज गायब मिले. उन्होंने कहा कि बेग से कुछ लोग रंगदारी मांग रहे थे और धमकी दे रहे थे.

सुजात ने कहा , ‘‘ लगभग छह महीने पहले बेग ने मुझे यह बात बताई थी , लेकिन यह नहीं बताया था कि धमकी कौन दे रहा था.  ’’ उन्होंने बताया कि उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मामले को अमेरिका सरकार के समक्ष उठाने का आग्रह किया है. सुजात ने आरोप लगाया कि अमेरिका में पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है.  उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी , उद्योग और प्रवासी मामलों के मंत्री के टी रामा राव से भी मदद मांगी है.  सुजात ने कहा कि राव ने आश्वासन दिया है कि मामला केंद्र के समक्ष उठाया जाएगा.  

Trending news