हैदराबाद : चलती ट्रेन के आगे लड़के ने ली Selfie, फिर क्या हुआ? देखें VIDEO
Advertisement

हैदराबाद : चलती ट्रेन के आगे लड़के ने ली Selfie, फिर क्या हुआ? देखें VIDEO

युवक ने चलती ट्रेन के आग सेल्फी लेने की कोशिश की, लेकिन वह ट्रेन के चपेट में आ गया. युवक की यह सेल्फी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

सेल्फी को लेकर जान गंवाने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं

हैदराबाद : स्मार्ट फोन ने आज हर किसी को फोटोग्राफर बना दिया है. फोन से सेल्फी का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है, लेकिन सेल्फी का क्रेज कई बार जानलेवा भी साबित हो जाता है. अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जिनमें सेल्फी लेने के चक्कर में लोगों की जान चली जाती है. हैदराबाद में एक स्टंट की सेल्फी लेने की कोशिश ने एक युवक को अस्पताल पहुंचा दिया. युवक ने चलती ट्रेन के आग सेल्फी लेने की कोशिश की, लेकिन वह ट्रेन के चपेट में आ गया. युवक की यह सेल्फी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

  1. हैदराबाद में चलती ट्रेन के आगे सेल्फी
  2. ट्रेन एक्सीडेंट में युवक गंभीर रूप से घायल
  3. जानलेवा सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल

घटना बुधवार की है. शिवा नाम का युवक स्मार्टफोन लेकर रेल की पटरी पर खड़ा है और सेल्फी लेने के लिए स्माइल करता है. पीछे से ट्रेन आ रही है और एक हाथ से आती हुई ट्रेन की तरफ इशारा कर रहा है. ट्रेन नजदीक आती है और फटाक की तेज आवाज के साथ वह ट्रेन की चपेट में आ जाता है. शिवा को इस घटना में गंभीर चोटें आई हैं. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. लेकिन सोशल मीडिया पर युवक की मुर्खता पर खूब कमेंट किए जा रहे हैं. 

सेल्फी डेथ कंट्री
सेल्फी का क्रेज दरअसल एक जानलेवा एडवेंचर साबित हो रहा है जहां मौज-मस्ती की चाह और कुछ नया कर गुजरने ख्वाहिश रखनेवाले (ज्यादातर युवाओं) को जान से हाथ धोना पड़ता है या अन्य दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है. यह अजीब विडंबना है कि महज एक सेल्फी का क्रेज युवाओं की जिंदगी को लील रहा है. 94 मिलियन सेल्फी प्रतिदिन दुनिया में क्लिक होते हैं. सेल्फी यानी खुद की फोटो खींचना.

भारत ही नहीं पूरे देश में इसके प्रति लोगों की दीवानगी बढ़ी है लेकिन युवाओं में इसका क्रेज सर चढ़कर बोलता है. युवाओं के अलावा शायद ही कोई ऐसा वर्ग होगा जो इसके क्रेज से अछूता हो. वर्ष 2013 में 'सेल्फी', ऑक्सफोर्ड वर्ड ऑफ द इयर बना जो इसके क्रेज की दास्तां बयां करता है.

भारत अब भी 'सेल्फी डेथ कंट्री' में शुमार होता है जहां रिपोर्ट के मुताबिक सेल्फी के दौरान सबसे ज्यादा मौतें होती है. 'द वाशिंगटन पोस्ट' ने अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया था कि साल 2015 में भारत में कई लोगों ने खतरनाक तरीके से सेल्फी लेने की कोशिश की. इस वजह से उनकी जान चली गई. दुनियाभर में सेल्फी के चक्कर में 27 लोगों की जान गई जिनमें 15 से ज्यादा मौतें सिर्फ भारत में हुईं.

Trending news