तेलंगाना में लोग मेरी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताएंगे, केसी राव दोबारा सीएम बनेंगे: ओवैसी

एआईएमआईएम पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जो बयान दिया है, उससे बीजेपी-कांग्रेस का नाराज होना तय है. 

तेलंगाना में लोग मेरी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताएंगे, केसी राव दोबारा सीएम बनेंगे: ओवैसी
ओवैसी ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीजेपी 5 सीटें भी नहीं जीत पाएगी

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने शनिवार को तेलंगाना सहित पांच राज्य विधानसभाओं के चुनाव 12 नवंबर से सात दिसंबर के बीच कराने की घोषणा कर दी. इनमें से कम से कम तीन राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर की स्थिति है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत ने चुनावी कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि सभी राज्यों में मतगणना 11 दिसंबर को पूरी हो जाएगी. मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को तथा राजस्थान और तेलंगाना में सात दिसंबर को एक चरण में चुनाव होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे. 

उधर, हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल (एआईएमआईएम) पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जो बयान दिया है, उससे बीजेपी-कांग्रेस का नाराज होना तय है. ओवैसी ने चुनाव की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैं चुनाव आयोग के निर्णय का स्वागत करता हूं. मुझे उम्मीद है कि तेलंगाना के लोग बढ़-चढ़कर मतदान में भाग लेंगे. मुझे विश्वास है कि लोग मेरी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताएंगे. मुझे यह भी भरोसा है कि केसी राव दोबारा राज्य के सीएम बनेंगे." ओवैसी के इस बयान पर हालांकि अभी तक बीजेपी और कांग्रेस की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा का शनिवार को बीजेपी और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने स्वागत किया. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने उच्च न्यायालय में मतदाता सूचियों में कथित विसंगतियों से संबंधित एक मामले का उल्लेख किया. हालांकि पार्टी ने कहा कि वह चुनावों के लिए तैयार है. तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा, "हम इसका स्वागत करते हैं. हम इसके लिए तैयार हैं."

KC Rao

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले से ही चुनाव बिगुल बजा चुके है और वह 10 अक्टूबर को करीमनगर में एक सभा को संबोधित करेंगे. लक्ष्मण ने कहा कि पार्टी की राज्य चुनाव समिति की बैठक होगी और पार्टी के संसदीय बोर्ड के समक्ष उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश की जाएगी.

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रवक्ता श्रवण दासोजु ने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव के लिए तैयार है लेकिन मतदाता सूचियों में कथित विसंगतियों से संबंधित एक मामला अदालत में लंबित है. उन्होंने कहा,‘‘मैं नहीं जानता कि उन्हें क्या जल्दी थी. यह मामला लंबित है. चर्चा चल रही है. अगली सुनवाई के लिए अलग तिथि दी जाएगी." सत्तारूढ़ टीआरएस की हार निश्चित होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा,‘‘कांग्रेस मुकाबले के लिए तैयार है.’’ 

चुनाव कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुए टीआरएस के सांसद बी विनोद कुमार ने शीर्ष न्यायालय के एक आदेश का हवाला दिया कि यदि विधानसभा या लोकसभा भंग कर दी गई है तो जल्द चुनाव होने चाहिए. उन्होंने चुनावों में पार्टी की जीत होने का दावा करते हुए कहा, "हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं."