नए विदेश सचिव के बारे में सुजाता को बताया था : सुषमा
Advertisement

नए विदेश सचिव के बारे में सुजाता को बताया था : सुषमा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार रात कहा कि उन्होंने नये विदेश सचिव के तौर पर एस. जयशंकर को नियुक्त करने के सरकार के फैसले के बारे में व्यक्तिगत रूप से सुजाता सिंह को जानकारी दी थी।

नए विदेश सचिव के बारे में सुजाता को बताया था : सुषमा

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार रात कहा कि उन्होंने नये विदेश सचिव के तौर पर एस. जयशंकर को नियुक्त करने के सरकार के फैसले के बारे में व्यक्तिगत रूप से सुजाता सिंह को जानकारी दी थी।

सुषमा की टिप्पणी उन खबरों की पृष्ठभूमि में आई है जिनमें कहा गया है कि सुजाता का कार्यकाल करीब सात महीने पहले अचानक समाप्त करने के सरकार के फैसले को लेकर उन्हें अवगत नहीं कराया गया था।

सुषमा ने ट्वीट किया, ‘मैंने उन्हें बताया था कि सरकार एस. जयशंकर को विदेश सचिव नियुक्त करना चाहती है।’ उन्होंने कहा, ‘तब मैंने सुजाता सिंह से व्यक्तिगत रूप से बात की थी।’ इस तरह से अचानक जयशंकर को नियुक्त करने के सरकार के फैसले के बचाव में विदेश मंत्री ने कहा, ‘डॉ. जयशंकर 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं, इसलिए उनकी नियुक्ति का आदेश हमें इस तारीख से पहले जारी करना था।’

अमेरिका में भारतीय राजदूत जयशंकर को बुधवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने आकस्मिक फैसले में नया विदेश सचिव नियुक्त किया था।

Trending news