वोट के लिये देशद्रोहियों का बचाव कर रहे हैं राहुल : अमित शाह
Advertisement

वोट के लिये देशद्रोहियों का बचाव कर रहे हैं राहुल : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के बहराइच में कांग्रेस से देशद्रोहियों पर रुख साफ करने के लिए कहा। शाह ने यहां भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की।

वोट के लिये देशद्रोहियों का बचाव कर रहे हैं राहुल : अमित शाह

बहराइच/बलरामपुर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के बहराइच में कांग्रेस से देशद्रोहियों पर रुख साफ करने के लिए कहा। शाह ने बहराइच और बलरामपुर में आयोजित जनसभाओं में कहा, ‘आज संसद में चर्चा हो रही है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर देशविरोधी नारों को सहन किया जाए या नहीं। मैं खासकर कांग्रेस और उसके कार्यकर्ताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या जो लोग भारत तेरे टुकड़े होंगे, अफजल गुरु हम शर्मिदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं, के नारे लगाते हैं वे देशद्रोही नहीं हैं।’ 

उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि देश की सबसे बड़ी पंचायत यानी संसद में हर पार्टी के नुमाइंदे बैठे हैं, वे स्पष्ट कर दें कि इस तरह के नारे लगाना अभिव्यक्ति की आजादी है या देशद्रोह है। यह देश की जनता को भी तय करना है।’  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को घेरते हुए शाह ने कहा ‘मैं कांग्रेस पार्टी और उसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वह जनता के सामने स्पष्ट करें कि क्या वह इन नारों का समर्थन करते हैं। अगर नहीं करते हैं, तो इसकी निन्दा करें।’ 

उन्होंने कहा ‘राहुल जी वोट बैंक की राजनीति के लिये इतना नीचे मत उतरिये। यह देश हजारों शहीदों के जीवन के कुरबानी के कारण आजाद हुआ। आप अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर देश को तोड़ने वाली ताकतों का समर्थन करते हैं।’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल देशद्रोहियों का बचाव कर रहे हैं। देशद्रोहियों का साथ देने वालों को भी सजा दी जाएगी।

उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह जेएनयू मुद्दे पर संसद की कार्यवाही बाधित कर रहा है, जिससे देश का नुकसान हो रहा है। शाह ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने जनधन योजना, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया तथा प्रधानमंत्री फसल बीमा जैसी तमाम योजनाओं के माध्यम से गरीबों, पिछड़ों, दलितों तथा किसानों के लिये अनेक काम किये हैं। 

उन्होंने कहा कि 15 हजार करोड़ रपये से अधिक लागत वाली फसल बीमा योजना से देश के किसानों को अब किसी भी तरह के फसल के नुकसान की भरपाई की जाएगी। वर्ष 2014 में जब केन्द्र में भाजपानीत सरकार बनी तो 20 हजार गांव बिजली से महरूम थे। आज उनमें से छह हजार गांव रोशन किये जा चुके हैं।

शाह ने कहा कि केन्द्र वर्ष 2019 तक देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचाने के लिये प्रतिबद्ध है। अगर उत्तर प्रदेश सरकार सहयोग करे तो अगले चार साल में सूबे के सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का भाजपा अपना संकल्प जरूर पूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश की सपा सरकार यह सोचकर केन्द्र की योजनाओं को यहां लागू नहीं करेगी कि इससे भाजपा को वोट मिल जाएंगे तो वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता उसे सत्ता से हटाकर भाजपा को ले आयेगी।

शाह ने बहराइच में राजा सुहेलदेव की प्रतिमा के अनावरण के बाद दलित जाति के इस राजा के योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि सुहेलदेव के काम से ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे हिन्दुस्तान में उनका नाम श्रद्धा से लिया जाता था।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब विदेशी हमलावर सालार गाजी विश्व प्रसिद्ध सूर्यकुण्ड को तोड़ने के लिये आया था तो सुहेलदेव ने उसके अभियान को यहीं समाप्त कर दिया था। सुहेलदेव ऐसे लड़े थे कि ना सिर्फ गाजी बल्कि उसकी पूरी सेना खत्म हो गयी थी। शाह ने कहा कि आज भी स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ने वाले उस सुहेलदेव का स्मरण करते हैं तो युवा प्रेरणा लेते हैं। जो अपने वीर पुरखों को नहीं याद करते, वे इतिहास नहीं बना सकते।

Trending news