close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिंडन एयरबेस में फुल ड्रेस रिहर्सल, लड़ाकू विमानों की गरज से दहले देश के दुश्मन

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर फुल ड्रेस रिहसर्ल में पहली बार लड़ाकू हेलिकॉप्टर अपाचे और टोही हेलीकॉप्टर चिनूक ने हिस्सा लिया.

हिंडन एयरबेस में फुल ड्रेस रिहर्सल, लड़ाकू विमानों की गरज से दहले देश के दुश्मन
तेजस विमान ने फिर से अपनी ताकत दिखाई...

नई दिल्ली: 8 अक्टूबर को एयरफोर्स डे (Air Force Day) है. इसको लेकर रविवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस (Hindon base) में फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया. इस दौरान सेना के जवानों के करबत दिखाए. हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर फुल ड्रेस रिहसर्ल में पहली बार लड़ाकू हेलिकॉप्टर अपाचे (Apache) और टोही हेलीकॉप्टर चिनूक (chinook) ने हिस्सा लिया. एयर फोर्स डे की फुल ड्रेस रिहर्सल में लड़ाकू विमानों का फॉरमेशन आगे रहा.

एयरफोर्स डे को विंग कमांडर अभिनंदन (wing commander abhinandan) को पाकिस्तान का हवाई हमला नाकाम करने और F-16 को  मार गिराने के लिए सम्मान दिया जाएगा. बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakot air strike) के लिए स्क्वॉड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल को सम्मानित किया जाएगा. तेजस विमान ने फिर से अपनी ताकत दिखाई. सुखोई, जगुआर, मिग 29 ने भी अपना जलवा दिखाया. सूर्य कर्ण का फॉरमेशन आकर्षक का केंद्र रहा. सारंग हेलीकॉप्टर ने भी लोगों को दिल जीता.

LIVE टीवी:

इस मौक पर  मौके पर ऑपरेशन बालाकोट को लेकर बड़ा खुलासा किया है. ज़ी न्यूज़ की EXCLUSIVE रिपोर्ट के मुताबिक बालाकोट एयर स्ट्राइक के लिए मिराज  2000 के मिशन का कोडनेम 'स्पाइस मिशन' था. क्योंकि मिशन में इजरायली स्पाइस बम का इस्तेमाल किया गया था इसलिए स्पाइस मिशन नाम दिया गया. यह मिशन ग्वालियर से 1500 किलोमीटर दूर बालाकोट में अपने तरह का पहला ऐसा मिशन था. इस मिशन के दौरान हवा में ही विमान की रिफ्यूलिंग की गई थी.