close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: इंडियन एयरफोर्स ने लॉन्च किया वीडियो गेम, जानें क्या हैं इसकी खासियतें

 यह गेम एनरॉइड और आईओएस पर मौजूद है. यह गेम फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. 

VIDEO: इंडियन एयरफोर्स ने लॉन्च किया वीडियो गेम, जानें क्या हैं इसकी खासियतें

नई दिल्ली:  युवाओं और बच्चों का इंडियन एयरफोर्स की तरफ रुझान बढ़ाने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने मोबाइल गेम लॉन्च किया है. यह  एक 3D एयर कॉम्बेट गेम है जिसे सिंगल प्लेयर ऑनलाइन और मल्टी प्लेयर ऑनलाइन खेल सकते है .  एयरफोर्स चीफ ने यह गेम लॉन्च किया.

यह पहला चरण है, अभी सिंगल प्लेयर गेम को लॉन्च किया गया है. दूसरे चरण में एयरफोर्स डे के मौके पर एयरफोर्स मल्टी प्लेयर गेम लॉन्च करेगी. यह गेम एनरॉइड और आईओएस पर मौजूद है.

इस गेम का नाम इंडियन एयर फोर्स- ए कट अवब है. यह गेम फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. जहां पब जी और ब्लू व्हेल जैसे गेम पैरंट्स की टेंशन बढ़ा रहे थे वहीं एयरफोर्स का यह  गेम खेलने में पैरंट्स को कोई दिक्कत नहीं होगी. इस गेम में कुल दस मिशन है. हर मिशन में 3 सब मिशन हैं. यानी इसमें कुल 30 मिशन गेम में होंगे.

इस गेम में  एयरफोर्स के  मौजूदा फाइटर, हैलिकॉप्टर,  एयर डिफेंस और ट्रांसपोर्ट एयर क्राफ़्ट के साथ साथ भविष्य में भारतीय वायुसेना में शामिल होने जा रहे फाइट और कॉबेट एयरक्राफ़्ट भी दिखाई देंगे. यानी बच्चे रफाल फाइटर जेट भी गेम के जरिए  उड़ा सकेंगे. 2014 में पहली बार एयरफोर्स ने मोबाइल गेम लॉन्च किया था. यह नया गेम है. 

एयरफोर्स  इस तरह के गेम के जरिए युवाओं और बच्चों को एयरफोर्स के बारे में बताना भी चाहती है साथ ही प्रेरित भी करना चाहती है. गेम लॉन्च करते वक्त 
एयरफोर्स चीफ बी एस धनोवा ने कहा कि एयरफोर्स अपने काम को बेहतर तरीके से निभा रही है और ये गेम बच्चों को एयरफोर्स की तरफ आकर्षित करेगा.