close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IB का अलर्ट, ISI का नया पोस्टर ब्‍वॉय 'अल-उमर-मुजाहिदीन', भारत में बड़े आतंकी हमले की तैयारी में

Intelligence Bureau की रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के साथ अल-उमर-मुजाहिदीन ISI का नया पोस्टर ब्‍वॉय है और घाटी के बाहर आतंकी हमले करने में सक्षम है.

IB का अलर्ट, ISI का नया पोस्टर ब्‍वॉय 'अल-उमर-मुजाहिदीन', भारत में बड़े आतंकी हमले की तैयारी में
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (Intelligence Bureau) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को NCR में संभावित आतंकी हमलों के खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के साथ अल-उमर-मुजाहिदीन ISI का नया पोस्टर ब्‍वॉय है और घाटी के बाहर आतंकी हमले करने में सक्षम है.

अलर्ट में दिल्ली-NCR में संदिग्धों पर लगातार नजर रखने, उनके ठिकानों को चैक करने और संदिग्ध स्थानों पर रेड करने के निर्देश दिए गए हैं.

आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक, ISI का इरादा जम्मू और कश्मीर के बाहर बड़े शहरों में हमलों को अंजाम देने के लिए करना है. साथ ही दिल्ली पुलिस को NCR पुलिस के साथ तालमेल रखने और मदद लेने के निर्देश भी दिए गए हैं.

LIVE TV..

पुलिस से कहा गया है कि साइबर कैफे, पुराने कार डीलरों, सिम कार्ड डीलरों, कैमिकल की दुकानों पर खास नजर रखी जाए.

रिपोर्ट के मुताबिक, घाटी के बाहर बड़े पैमाने पर आतंकी हमले करने के लिए ISI फिदायीन ग्रुप्स को शामिल कर रहा है, जिसमें मुख्य रूप से अल-उमर-मुजाहिदीन शामिल है.

रिपोर्ट के अनुसार, ISI मानव बम या विस्फोटक से लदे वाहन (VB- IED) के जरिए हमला करवा सकती है. आतंकवादी भीड़ भरे इलाकों में ग्रेनेड दाग सकते हैं या IED लगा सकते हैं. आतंकवादी प्रमुख शहरों में हाई सिक्योरिटी एरिया में अंधाधुंध गोलीबारी कर सकते हैं.