close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICAI CA Result 2019: सीए फाइनल 2019 के रिजल्ट घोषित, अजय अग्रवाल बने टॉपर

इस बार अजय अग्रवाल ने सीए फाइनल में ऑल इंडिया में प्रथम रैंक हासिल किया है. 

ICAI CA Result 2019: सीए फाइनल 2019 के रिजल्ट घोषित, अजय अग्रवाल बने टॉपर
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: सीए की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का इंतजार जल्द खत्म हो गया. सीए फाइनल परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया गया है. इस बार अजय अग्रवाल ने सीए फाइनल में ऑल इंडिया में प्रथम रैंक हासिल किया है. अजय के परिवार में खुशी का माहौल है. अजय अग्रवाल कोटपूतली राजस्थान के मोहल्ला बासडी निवासी हैं. इससे पहले बड़े भाई अतुल अग्रवाल ने 2018 में सीए में की थी प्रथम रैंक हासिल की थी. सीए फाइनल और फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट (ICAI Result 2019) जारी कर दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है, उनका रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in पर जारी किया गया है. 

ऐसे में उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा icaiexam.icai.org और caresults.icai.org पर भी जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  गौरतलब है कि सीए फाइनल परीक्षा का आयोजन मई, 2019 और फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट जून, 2019 में आयोजित कराई गई थी.

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
अभ्यर्थी अपना परीक्षा परिणाम तीन वेबसाइट icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए आपको अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर लॉगइन करना होगा. इसके अलावा आप सीधे ई-मेल पर भी रिजल्ट की जानकारी हासिल कर सकते हैं. ई-मेल पर रिजल्ट पाने के लिए आपको मेल एड्रेस www.icaiexams.icai.org पर रजिस्टर कराना होगा. जिनका मेल रजिस्टर्ड है, नतीजे घोषित होने के बाद उन्हें रिजल्ट मेल पर मिल जाएगा.

SMS से ऐसे चेक करें रिजल्ट
अभ्यर्थी वेबसाइट के अलावा एसएमएस के माध्मय से भी अपना परीक्षा परिणाम हासिल कर सकते हैं. इसके लिए CA फाइनल के अभ्यर्थियों को CAFNL (space) 6 डिजिट का रोल नंबर टाइप कर इसे 58888 पर सेंड करना होगा. CPT अभ्यर्थियों को CACPT (space) 6 डिजिट का रोल नंबर टाइप कर इसे 58888 पर मैसेज करना होगा.

इनपुट: अमित यादव