close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जब अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर ओसामा को मार सकता है तो कुछ भी हो सकता है: अरुण जेटली

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बेहद सख्त शब्दों में आतंकियों और उन्हें पनाह देने वाले पाकिस्तान को चेतावनी दी है. 

जब अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर ओसामा को मार सकता है तो कुछ भी हो सकता है: अरुण जेटली

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बेहद सख्त शब्दों में आतंकियों और उन्हें पनाह देने वाले पाकिस्तान को चेतावनी दी है. अरुण जेटली ने बुधवार को दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मार सकता है तो कुछ भी हो सकता है. भारत भी ऐसा कर सकता हैं. वित्तमंत्री ने जब यह बातें कही उस वक्त उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे. 

जेटली ने कहा कि एक वक्त पर कभी सोचा भी नहीं जा सकता था, लेकिन अमेरिका ने कर दिखाया. अमेरिका पाकिस्तान के एबटाबाद में जाकर आतंकी ओसामा बिन लादेन को मार डाला. ये सब बातें बस इच्छा शक्ति की होती है, जो अब संभव है.

"पाकिस्तान की फौज के मुखौटे" हैं इमरान खान : भारतीय कानून मंत्री
नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान स्थित आतंकवादी शिविरों पर हवाई हमलों के लिये केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भारतीय वायुसेना की जमकर तारीफ की. इसके साथ ही, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पड़ोसी मुल्क की फौज का मुखौटा करार देते हुए तंज कसा कि पूर्व क्रिकेटर द्विपक्षीय राजनीति को भी क्रिकेट का खेल समझ रहे हैं. 

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा के यहां आयोजित "प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन" में प्रसाद ने कहा, "वर्ष 1971 के युद्ध के बाद भारतीय वायुसेना पहली बार पाकिस्तान में दाखिल हुई है . इस घटना की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रात के 03:15 बजे हमारी वायुसेना के बहादुर पायलटों ने वहां तीन बड़े आतंकी ठिकानों पर हमला बोलते हुए बड़ी संख्या में आतंकियों को धराशायी किया और भारत लौट आये . लेकिन हमारे किसी भी पायलट को एक खरोंच तक नहीं लगी." 

प्रसाद ने पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा, "इमरान खान समझते हैं कि सियासत भी क्रिकेट के खेल की तरह है. अब खान स्वयं तो राजनेता हैं नहीं. वह पाकिस्तानी सेना के मुखौटे भर हैं." 

उन्होंने व्यंग्य किया, "पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कभी गुगली गेंद फेंकते हैं, तो कभी फास्ट इन स्विंग गेंदबाजी करते हैं. वह भारत पर आतंकी हमले के बाद हमसे शांति की अपील करने लगते हैं."

दुश्मन की कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी लड़ाकू विमान के क्षतिग्रस्त होने की खबर नहीं : सूत्र
उधर, रक्षा सूत्रों ने बुधवार को कहा कि दुश्मन की कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी लड़ाकू विमान के क्षतिग्रस्त होने की कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ‘एफ 16’ के नियंत्रण रेखा के पार लाम घाटी में क्षतिग्रस्त होने की खबरों का वे प्रमाणन कर रहे हैं. इससे पहले दिन में पाकिस्तान ने दावा किया कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरा, जबकि एक अन्य जम्मू कश्मीर में गिरा.

कश्मीर में भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत
भारतीय वायुसेना का एक विमान जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि विमान बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. उन्होंने बताया कि विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि दोनों मृतकों की पहचान की तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी है.