close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IGI AIRPORT: सफेद चंदन के शौक ने सूडान के नागरिक को भेजा सलाखों के पीछे

आदिस अबाबा जा रहे सूडान मूल के नागरिक के कब्‍जे से बरामद हुआ है लाखों रुपए की 29 किलो सफेद चंदन.

IGI AIRPORT: सफेद चंदन के शौक ने सूडान के नागरिक को भेजा सलाखों के पीछे
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: सूड़ान मूल के एक नागरिक को सफेद चंदन का शौक बहुत भारी पड़ गया. सफेद चंदन के शौक के चलते दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर इस विदेशी नागरिक को हिरासत में ले लिया गया. सीआईएसएफ ने इस विदेशी नागरिक के कब्‍जे से 29 किलो सफेद चंदन की लकड़ी बरामद की गई है. सफेद चंदन से संबंधित कागजात न होने के चलते सीआईएसएफ ने इस विदेशी नागरिक को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. कस्‍टम इस मामले को तस्‍करी का प्रयास मानते हुए कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें: अगरतला एयरपोर्ट: इनके कदमों पर CISF की नजर, दो विदेशी पहुंचे सलाखों के पीछे

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह मामला रविवार सुबह का है. रविवार सुबह करीब 7.20 बजे प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के दौरान सीआईएसएफ के  अधिकारी को एक बैग में संदिग्‍ध वस्‍तु दिखी. बैग की तलाशी लेने पर उसके भीतर से सात किलो सफेद चंदन की लकड़ी बरामद की गई. जांच में पता चला कि जिस बैग से चंदन की लकड़ी बरामद की है, वह बैग अली अब्‍दुल रहमान खान नामक शख्‍स का है. सीआईएसएफ ने तत्‍काल अली अब्‍दुल रहमान खान का रजिस्‍टर्ड बैगेज को रोककर उसकी जांच के आदेश दिया.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली एयरपोर्ट: अमेरिकी नागरिक को CISF ने किया गिरफ्तार, बैग से मिला फर्जी पासपोर्ट

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी विदेशी नागरिक के रजिस्‍टर्ड बैगेज से 22 किलो सफेद चंदन की लड़की बरामद किया गया. पूछताछ के दौरान, आरोपी अली अब्‍दुल रहमान खान बरामद हुए सफेद चंदन से संबंधित कोई भी दस्‍तावेज प्रस्‍तुत नहीं कर सका. जिसके बाद, इस मामले को तस्‍करी का प्रयास मानते हुए सीआईएसएफ ने आरोपी युवक और बरामद सफेद चंदन की लकड़ी को कस्‍टम के हवाले कर दिया गया. कस्‍टम ने आरोपी विदेशी नागरिक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट: मुसाफिरों की होगी दोहरी सुरक्षा जांच, घरेलू उड़ानों के लिए भी 'SLPC' हुई अनिवार्य

आईएसएफ के प्रवक्‍ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी नागरिक की पहचान  अली अब्‍दुल रहमान खान के रूप में हुई है. वह मूल रूप से सूडान का रहने वाला है. वह यूथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट  ET-689 से रवाना होने वाला था. वह अपने मंसूबों मे सफल हो पाता, इससे पहले सीआईएसएफ ने उसे हिरासत में लेकर कस्‍टम के हवाले कर दिया.