Zee Rozgar Samachar

दिल्ली का IGI विश्व में दूसरा सबसे सुरक्षित हवाई अड्डा, जानिये उपलब्धि का राज

दिल्ली हवाई अड्डा कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद के लिए उठाए गए विभिन्न सुरक्षा उपायों के कारण देश का सबसे सुरक्षित हवाई अड्डा बन गया है.

दिल्ली का IGI विश्व में दूसरा सबसे सुरक्षित हवाई अड्डा, जानिये उपलब्धि का राज
फाइल फोटो।

नई दिल्ली: दिल्ली का इंदिरा गांधी हवाई अड्डा (IGI Airport)  कोरोना  (Coronavirus) से बचाव के लिए किए गए इंतजामों के चलते वैश्विक स्तर पर दूसरा सबसे सुरक्षित हवाई अड्डा आंका गया है. इस उपलब्धि के कारण हवाई अड्डे की संचालक कंपनी DIAL  को बुधवार को प्रमाणपत्र से नवाजा गया.

विश्व में दूसरा सबसे ज्यादा सुरक्षित हवाई अड्डा बना IGI

DIAL  की ओर से जारी बयान के अनुसार, सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे को 5 में से 4.7 अंक मिले, वहीं दिल्ली के IGI हवाई अड्डे को 5 में से 4.6 अंक मिले और यह दूसरे स्थान पर रहा.' इसके अलावा फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे और चेंगदू शुआंग्लियु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने भी संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया है. दोनों को 5 में से 4.6 अंक मिले. 

डीआईएएल के सीईओ ने जताई खुशी

DIAL  के सीईओ विदेश कुमार ने कहा कि यह गर्व का क्षण है कि संकट के इस वक्त में डीआईएएल ने हवाई अड्डे में प्रभावी सुरक्षा कदम उठा कर दूसरा स्थान हासिल किया है. उन्होंने बताया कि यह 'सेफ ट्रैवल बैरोमीटर' की पहल है, जिसने कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल को अमल में लाने वाले 200 से ज्यादा हवाई अड्डों का निरीक्षण किया. इसके बाद सभी पैरामीटर देखकर यह रिपोर्ट तैयार की गई.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.