Zee Rozgar Samachar

सहयोगी से रेप के आरोप में आईआईटी गुवाहाटी का प्रोफेसर गिरफ्तार

आईआईटी गुवाहाटी में शैक्षणिक मामलों के डीन को अपने कार्यालय की एक सहयोगी से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सहयोगी से रेप के आरोप में आईआईटी गुवाहाटी का प्रोफेसर गिरफ्तार

गुवाहाटी : आईआईटी गुवाहाटी में शैक्षणिक मामलों के डीन को अपने कार्यालय की एक सहयोगी से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

गुवाहाटी शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एपी तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आईआईटी गुवाहाटी के प्रोफेसर आलोक कुमार घोषाल के खिलाफ पनबाजार महिला थाने में मामला दर्ज किया गया है। उन्हें पिछली रात पूछताछ के लिए थाने में लाया गया था और अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। तिवारी ने कहा कि हमें कुछ साक्ष्य मिले और पाया कि उचित जांच के लिए उन्हें गिरफ्तार किए जाने की जरूरत है। डीन के खिलाफ भादंसं की धारा 376 (2) (बी) (अपने आधिकारिक पद का दुरूपयोग करते हुए लोकसेवक द्वारा महिला से बलात्कार करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आईआईटी गुवाहाटी के एक पदाधिकारी ने कहा कि एक कार्यालय सहयोगी द्वारा रासायनिक अभियंत्रण विभाग के डीन प्रोफेसर घोषाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस कल आईआईटी-जी परिसर में नोटिस के साथ आई लेकिन वह उपस्थित नहीं थे इसलिए संस्थान के एक अधिकारी ने इसे लिया और आश्वासन दिया कि इसे उन्हें सौंप दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि प्रोफेसर घोषाल को नोटिस सौंपे जाने से पहले हमें पता चला कि पुलिस ने उन्हें परिसर के बाहर हिरासत में ले लिया है। एसएसपी के मुताबिक आज प्रोफेसर घोषाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। सहयोगी ने कथित घटना के 11 दिनों बाद आरोप लगाए। उन्होंने शिकायत दर्ज किए जाने की तारीख नहीं बताई।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.