आईआईटी रुड़की ने 71 छात्रों को वापस लिया, नए सिरे से पहले वर्ष में लेना होगा एडमिशन
Advertisement

आईआईटी रुड़की ने 71 छात्रों को वापस लिया, नए सिरे से पहले वर्ष में लेना होगा एडमिशन

आईआईटी रुड़की ने संस्थान से निकाले गए प्रथम वर्ष के 71 छात्रों को वापस ले लिया है। गौरतलब है कि आईआईटी रुड़की ने प्रथम वर्ष के इन छात्रों को परीक्षा में निर्धारित अंक न ला पाने के चलते अगले सत्र में दाख़िला देने से इंकार कर दिया था। सोमवार को छात्रों की मर्सी अपील पर सीनेट की आकस्मिक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में आईआईटी ने बाहर निकाले गए सभी 71 छात्रों को एक और मौका देने का फैसला लिया। 

आईआईटी रुड़की ने 71 छात्रों को वापस लिया,  नए सिरे से पहले वर्ष में लेना होगा एडमिशन

रुड़की: आईआईटी रुड़की ने संस्थान से निकाले गए प्रथम वर्ष के 71 छात्रों को वापस ले लिया है। गौरतलब है कि आईआईटी रुड़की ने प्रथम वर्ष के इन छात्रों को परीक्षा में निर्धारित अंक न ला पाने के चलते अगले सत्र में दाख़िला देने से इंकार कर दिया था। सोमवार को छात्रों की मर्सी अपील पर सीनेट की आकस्मिक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में आईआईटी ने बाहर निकाले गए सभी 71 छात्रों को एक और मौका देने का फैसला लिया। 

सीनेट की बैठक में लिए गए निर्णय के मुताबिक छात्रों को नए सिरे से पहले वर्ष में प्रवेश लेना होगा। साथ ही प्रथम वर्ष में सभी विषयों को पास करने और पांच सीजीपीए अंक लाने अनिवार्य होंगे। संस्थान के रजिस्ट्रार प्रशांत गर्ग का कहना है कि इन सभी छात्रों को पहले वर्ष में नए सिरे से प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए 10 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

प्रथम वर्ष के अंत में सभी छात्रों को सभी विषयों को पास करना होगा और औसत पांच सीजीपीए या इससे अधिक अंक लाने होंगे। इसके अलावा छात्रों को 75 प्रतिशत उपस्थिति भी दर्ज करानी होगी। यह उपस्थिति छात्रों के प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन की तिथि से लागू मानी जाएगी।

Trending news