Weather Updates: IMD ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में होगी बारिश, चक्रवात का भी डर
topStories1hindi1466466

Weather Updates: IMD ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में होगी बारिश, चक्रवात का भी डर

IMD alert: आईएमडी ने अगले 4-5 दिनों में कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में बारिश की भविष्यवाणी की है. दक्षिण अंडमान और बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण का भी अंदेशा है.

Weather Updates: IMD ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में होगी बारिश, चक्रवात का भी डर

Weather Forecast: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को कई राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है. आने वाले पांच दिनों में कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना जताई है, जिसके चक्रवात में बदलने की उम्मीद है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

आईएमडी के मुताबिक पूर्वी लहर के कारण अगले 4-5 दिनों के दौरान कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में छिटपुट मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने यह भी कहा कि 4 दिसंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर में एक चक्रवाती परिसंचरण उभरने की संभावना है. इसके प्रभाव में, 5 दिसंबर के आसपास बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

चक्रवात का भी डर

अगले 48 घंटों के दौरान चक्रवाती परिसंचरण के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व पर एक दबाव में केंद्रित होने की संभावना है. इसके बाद, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रहेगा और 8 दिसंबर को तमिलनाडु-पुडुचेरी तटों के पास पहुंच जाएगा.

ठंड बढ़ेगी या नहीं

न्यूनतम तापमान और मौसम के पूर्वानुमान के बारे में आईएमडी ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान देश के उत्तरी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है. महाराष्ट्र में अगले 2-3 दिनों के लिए 24 घंटे के बाद न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news