कड़ाके की ठंड के बीच बढ़ेगी मुसीबत, इन राज्यों में होगी बारिश; IMD ने जारी की चेतावनी
Advertisement

कड़ाके की ठंड के बीच बढ़ेगी मुसीबत, इन राज्यों में होगी बारिश; IMD ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में नौ जनवरी तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है. दिल्ली के अलावा उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्‍थान में भी बारिश की आशंका जताई गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ ही पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है और इस बीच दिल्ली-एनसीआर में होने वाली बारिश ने मुसीबत बढ़ा दी है. अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में 9 जनवरी तक बारिश की आशंका जताई है और उत्‍तर-पश्चिम भारत में ऐसा ही मौसम रहेगा.

  1. कड़ाके की ठंड के बीच बारिश ने बढ़ाई मुसीबत
  2. दिल्ली में 9 जनवरी तक होगी बारिश
  3. यूपी में अगले 48 घंटे में बारिश की चेतावनी
  4.  

दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अगले पांच दिन तक उत्‍तर भारत में शीतलहर चलने के आसार नहीं हैं. आईएमडी ने दिल्ली के अलावा उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्‍थान में भी बारिश की आशंका जताई है. इसके अलावा शनिवार को हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में भी बारिश का अनुमान है. पंजाब, हरियाणा के लिए भी शनिवार को कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी के खिलाफ साजिश के नए सबूत आए सामने, प्रदर्शनकारियों ने की थी ये हरकत

दिल्ली में बारिश से तापमान में भारी गिरावट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार को हुई बारिश (Rain in Delhi-NCR) हुई और अधिकतम तापमान घटकर सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे 15.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. यह इस मौसम का सबसे कम अधिकतम तापमान है. बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 10.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. सफदरजंग वेधशाला (Safdarjung Observatory) ने 7.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की.

दिल्ली में 9 जनवरी तक होगी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अधिकारियों के अनुसार, लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से नौ जनवरी तक दिल्ली में यही स्थिति बनी रहेगी. दिल्ली में नौ जनवरी तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है और न्यूनतम तापमान में शनिवार तक वृद्धि हो सकती है और यह 13-14 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है.

यूपी में अगले 48 घंटे में बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 48 घंटों में मध्य और पश्चिमी यूपी में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें पारा कुछ और गिरने की संभावना है. आईएमडी द्वारा गुरुवार को जारी पूर्वानुमान के अनुसार, '6 जनवरी को मध्य और पश्चिम यूपी के जिलों में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है. इसके बाद 7 और 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में व्यापक बारिश होगी.'
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Trending news