मौसम विभाग ने जताई संभावना, शुक्रवार तड़के 'गाजा' तूफान करेगा तमिलनाडु तट को पार
Advertisement

मौसम विभाग ने जताई संभावना, शुक्रवार तड़के 'गाजा' तूफान करेगा तमिलनाडु तट को पार

सरकार ने बताया कि कुल 63,203 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और नागपट्टिनम और कुड्डालोर सहित छह जिलों में 331 राहत केन्द्र खोले गये हैं.

फोटो सौजन्य: ANI

चेन्नई: तूफान 'गाजा' के शुक्रवार तड़के नागपट्टिनम के दक्षिण में कुड्डालोर और पामबन के बीच तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र को पार करने का अनुमान है. गुरुवार रात में एक मौसम बुलेटिन में कहा गया है कि तूफान के पहुंचने के दौरान इसकी रफ्तार 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है. इसके बाद इसकी रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. राज्य सरकार ने तूफान की चपेट में आ सकने वाले जिलों में अपने तंत्र को पूरी तरह से अलर्ट कर रखा है. 

fallback
फोटो साभार : ANI

सरकार ने बताया कि कुल 63,203 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है और नागपट्टिनम और कुड्डालोर सहित छह जिलों में 331 राहत केन्द्र खोले गये हैं. इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने रात सात बजकर 50 मिनट पर एक बुलेटिन में कहा था कि तूफान का बाहरी असर पहले ही तट पर पहुंच गया है और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. नागपटि्टनम, तिरूवरूर, कुड्डालोर और रामनाथपुरम सहित सात जिलों में शैक्षाणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी गयी है और सरकार ने निजी कंपनियों और प्रतिष्ठानों से अपने कर्मचारियों को जल्द वापस भेजने को कहा ताकि वे शाम चार बजे से पहले घर पहुंच सकें. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news