Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, मिली गर्मी से राहत
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, मिली गर्मी से राहत

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. देर शाम गुरुवार को कई जगह बारिश और तेज हवा का लोगों ने लुत्फ उठाया.

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, मिली गर्मी से राहत

IMD Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट ली है. गुरुवार शाम 7 बजे के बाद से ही कुछ जगहों पर बारिश और तेज हवा ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. कई जगहों पर धूल भरी आंधी भी देखने को मिली है. IMD ने पहले ही हरियाणा, दिल्ली और एनसीआर के लिए धूल भरी आंधी का अलर्ट जारी किया था.

न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. वहीं अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. बुधवार रात से से ही दिल्ली में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. यहां बीती रात से तेज हवाएं चल रही हैं. 

दिल्ली-एनसीआर में मौसम खुशनुमा

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक इस हफ्ते रविवार तक दिल्ली-एनसीआर में मौसम खुशनुमा रह सकता है. रविवार तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. लेकिन सोमवार से फिर गर्मी अपना भीषण रूप दिखाने लगेगी. IMD ने आने वाले सोमवार से फिर से तेज गर्मी और लू का अलर्ट जारी किया है. इससे पहले IMD ने कहा था कि 12 से 18 अप्रैल के बीच मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है, धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना भी जताई गई थी.

इस साल सामान्य रहेगा मानसून

भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि देश के अधिकांश हिस्सों में जून से सितंबर माह के बीच 'सामान्य' और काफी अच्छी तरह से वितरित मानसून बारिश होगी. बारिश की मात्रा की बात करें तो +/- 5% की मॉडल त्रुटि के साथ दक्षिण-पश्चिम (ग्रीष्मकालीन) मॉनसून बारिश, लंबी अवधि के औसत (एलपीए) का 99% होने की संभावना है.

LIVE TV

Trending news