#ImmunityConclaveOnZee: स्वामी रामदेव बोले- स्वदेशी अपनाएं, योग से बढ़ाएं इम्युनिटी
Advertisement

#ImmunityConclaveOnZee: स्वामी रामदेव बोले- स्वदेशी अपनाएं, योग से बढ़ाएं इम्युनिटी

ImmunityConclaveOnZee में स्वामी रामदेव ने इम्युनिटी बढ़ाने के लिए योग के महत्व पर बल दिया.

#ImmunityConclaveOnZee: स्वामी रामदेव बोले- स्वदेशी अपनाएं, योग से बढ़ाएं इम्युनिटी

नई दिल्ली: कोरोना काल में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण आपका स्वास्थ्य, आपकी सेहत और आपकी इम्युनिटी है. जिस अदृश्य दुश्मन से दुनिया लड़ रही है, उसे हराने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपका शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हो. इसलिए ZEE NEWS आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम इंडिया इम्युनिटी E-CONCLAVE लाया है. ImmunityConclaveOnZee में स्वामी रामदेव ने इम्युनिटी बढ़ाने के लिए योग के महत्व पर बल दिया.

इस मौके पर स्वामी रामदेव ने अच्छी जीवनचर्या अपनाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, "जिसकी इम्युनिटी हाई होगी, उसे कोई रोग नहीं होगा. लंबे गहरे सांस भरने और छोड़ने से शरीर के अंदर के सभी तंत्र ऊर्जावान हो जाते हैं. 6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं. 8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें."

स्वामी रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद और योग अब जीवन जीने का नया तरीका है. हमारे वेदों और पूर्वजों ने यही कहा है. भगवत गीता में भी इसका उल्लेख किया गया है. वैदिक सभ्यता जीवन पद्धति है. अच्छी जीवन पद्धति को अपनाकर जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है. योग करने से तन और मन से मजबूत होंगे. योगगुरु स्वामी रामदेव ने कहा, "जो योग करेगा, उसे ब्लड प्रेशर, थाइराइड जैसी बीमारियां नहीं होंगी. योगपूर्ण जीवन जीने वाले लोग नशा से दूर रहते हैं. किसी भी प्रकार के ड्रग्स एडिक्शन से बच जाता है."

Social Media Score

Scores
Over All Score 0
Digital Listening Score0
Facebook Score0
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score0

Trending news