यौन उत्पीड़न मामला: NCW ने आकाशवाणी के डीजी और प्रसार भारती के CEO से की मुलाकात

कई ट्वीटों में आकाशवाणी के महानिदेशक फैयाज शहरयार और प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि एस वेमपति के साथ बैठक की जानकारी दी.

यौन उत्पीड़न मामला: NCW ने आकाशवाणी के डीजी और प्रसार भारती के CEO से की मुलाकात
मौजूदा समय में आकाशवाणी के नियमित और अस्थायी कर्मचारियों द्वारा दायर 17 मामले चल रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोमवार को आकाशवाणी के महानिदेशक और प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की शिकायतों को लेकर तलब किया और उनसे इस मामले में जवाब मांगा. राष्ट्रीय महिला आयोग से ऑल इंडिया रेडियो एनाउन्सर्स एंड कम्पीयर्स एसोसिएशन ने दिसंबर में शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि कार्यस्थल पर कई सूत्रधारों (कम्पीयर) के साथ यौन उत्पीड़न की घटना हुई.

महिला आयोग ने सोमवार को एक के बाद एक करके किये गए कई ट्वीटों में आकाशवाणी के महानिदेशक फैयाज शहरयार और प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि एस वेमपति के साथ बैठक की जानकारी दी.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट्वीट किया, ‘‘ आकाशवाणी के प्रतिनिधियों ने बताया कि केंद्र, राज्य और क्षेत्रीय स्तरों पर आंतरिक शिकायत समितियां गठित हैं. इसके अलावा समय-समय पर आकाशवाणी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम, सीसीटीवी कैमरा लगाने जैसे कदम भी उठाए हैं.'

मौजूदा समय में आकाशवाणी के नियमित और अस्थायी कर्मचारियों द्वारा दायर 17 मामले चल रहे हैं.

ऑल इंडिया रेडियो एनाउन्सर्स एंड कम्पीयर्स एसोसिएशन से जब यह पूछा गया कि क्या ये शिकायतें री-स्क्रीनिंग टेस्ट प्रारंभ होने के बाद आनी शुरू हुई हैं तो संगठन ने इससे इंकार किया और कहा कि इस तरह की शिकायतें पहले भी आई हैं.

(इनपुट-भाषा)