त्यौहारों के दौरान देश में लोन वुल्फ अटैक का खतरा: सूत्र

त्यौहारों के दौरान देश में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। सूत्रों के मुताबिक देश में लोन वुल्फ अटैक का खतरा है। बताया जा रहा है कि आतंकी भीड़-भाड़ वाले इलाके में लोन वुल्फ अटैक कर सकते है। रेलवे स्टेशन और मॉल में इस तरह के आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। लिहाजा आतंकी हमले से निपटने के लिए एनएसजी कमांडों को अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही क्विक रिस्पांस टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है।

त्यौहारों के दौरान देश में लोन वुल्फ अटैक का खतरा: सूत्र
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

नई दिल्ली: त्यौहारों के दौरान देश में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। सूत्रों के मुताबिक देश में लोन वुल्फ अटैक का खतरा है। बताया जा रहा है कि आतंकी भीड़-भाड़ वाले इलाके में लोन वुल्फ अटैक कर सकते है। रेलवे स्टेशन और मॉल में इस तरह के आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। लिहाजा आतंकी हमले से निपटने के लिए एनएसजी कमांडों को अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही क्विक रिस्पांस टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है।

गौर हो कि लोन वूल्‍फ अटैक का मतलब है कि ऐसा हमला जिसे बिना टीम के अंजाम दिया जाता है। इस हमले के मॉड्यूल में अकेला आतंकी ऐसे हमले को अंजाम दे सकता है। लोन वूल्‍फ अटैक भेड़िए की तरह अकेला हमला करने की रणनीति है। इस अटैक में छोटे हथियारों, चाकुओं, ग्रेनेड का इस्‍तेमाल किया जाता है। ये ग्रुप लीडर से जुड़े बिना हमला करते हैं।

ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों के लिए किसी अकेले आतंकी के काम करने का पता लगाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे हमले काफी कम खर्च में अंजाम दिए जाते हैं। हालांकि कई बार इसमें आतंकियों का ग्रुप भी शामिल हो जाता है। गौर हो कि आईएसआईएस की मैग्‍जीन 'इन्‍सपायर' में ऐसे हमले के बारे में जिक्र किया गया है।