जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने महज पांच दिनों में किए इतने आतंकवादी ढेर
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने महज पांच दिनों में किए इतने आतंकवादी ढेर

पुलवामा में 3 आतंकवादी मारे जाने के साथ ही सुरक्षाबलों (Security Forces) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. बता दें कि महज पांच दिनों में सुरक्षाबलों ने 8 आतंकवादियों (Terrorists) को ढेर कर दिया.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया. पांच दिनों में यह पांचवां ऐसा आतंकवाद विरोधी अभियान (Counter Terrorism Operation) है. अब तक इन अभियानों की वजह से कुल आठ आतंकवादी (Terrorists) मारे गए हैं.

  1. पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी
  2. पांच दिन में 8 आतंकवादी ढेर
  3. बड़े आतंकवादी संगठनों से रखते थे ताल्लुक 

ऑपरेशन के तहत हासिल हुई जीत

पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों की एक संयुक्त टीम ने बुधवार सुबह पुलवामा के चांदगांव में ऑपरेशन शुरू किया. पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जो कि पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सदस्य थे. तीन में से एक पाकिस्तानी नागरिक था. पुलिस ने कहा है कि दो अमेरिकी निर्मित एम4 असॉल्ट राइफलों (M4 Assault Rifles) सहित गोला-बारूद के बड़े जखीरे बरामद किए गए हैं. एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के बाद आतंकवादियों के पास से यूएस निर्मित राइफलें बरामद हुई हैं.

कश्मीर के आईजीपी का बयान

कश्मीर के आईजीपी (IGP) विजय कुमार ने कहा, 'आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के तीन आतंकवादी मारे गए, जिनमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है. आतंकवादियों के पास से दो एम4 कार्बाइन (M4 Carbine) और एक एके सीरीज राइफल (AK Series Rifle) सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.' उन्होंन कहा ये हमारे लिए एक बड़ी सफलता है.

ये भी पढें: भारतीय वायुसेना को मिला रूस का बड़ा तोहफा, जानिए कैसे बनाएगा भारत को शक्तिशाली

मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकवादी

मंगलवार को कुलगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने कहा कि वे स्थानीय थे और TRF एंटोनियो संगठन से जुड़े थे. वहीं श्रीनगर (Srinagar) के शालीमार इलाके में सोमवार को दो और आतंकी ढेर कर दिए गए थे जिनमें एक मोस्ट वॉन्टेड लश्कर आतंकी (Most Wanted Lashkar Terrorist) सलीम परे शामिल था और दूसरा पाकिस्तानी नागरिक था. 

रविवार को भी मारा गया एक पाकिस्तानी घुसपैठिया

रविवार को सेना ने कहा कि कुपवाड़ा (Kupwara) जिले में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया है. सेना ने अपने पाक समकक्षों (Counterparts) को मोहम्मद शब्बीर मलिक का शव वापस लेने के लिए भी कहा था जो सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम ( BAT) का सदस्य हो सकता है.

ये भी पढें: PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर छिड़ी सियासी जंग, जानें किसने- क्या कहा?

2022 बनेगा आतंकियों के लिए अच्छा सबक

साल 2022 की पहली तारीख से ही हर दिन कश्मीर के अलग अलग इलाकों में मुठभेड़ देखने को मिल रही है. महज पांच दिनों में पांच मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने आठ आतंकियों को मारने का दावा किया है. इस ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों में से तीन पाकिस्तानी नागरिक बताए गए हैं. इन आठ में से तीन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सदस्य बताए गए, दो टीआरएफ (TRF) और दो लश्कर (Lashkar) से जुड़े थे.

LIVE TV

Trending news