मुंबईः इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शिवसेना पार्षद के ठिकानों पर की छापेमारी
Advertisement

मुंबईः इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शिवसेना पार्षद के ठिकानों पर की छापेमारी

कर चोरी के आरोप में आयकर विभाग ने मुंबई में शिवसेना के पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर छापेमारी की. उनके खिलाफ चुनावी हलफनामे में संपत्ति की कथित तौर पर कम जानकारी देने का मामला है. 

 

फाइल फोटो

मुंबईः आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में मुंबई में शिवसेना के पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर छापेमारी की. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों का एक दल सुबह से बृहन्मुंबई महानगरपालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष जाधव के परिसरों पर छापेमारी कर रहा है.

  1. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शिवसेना पार्षद के ठिकानों पर की छापेमारी
  2. मुंबई में कई जगहों पर की गई छापेमारी
  3. चुनावी हलफनामे में संपत्ति को कम दिखाने का है मामला 

पत्नी हैं विधायक

जाधव की पत्नी यामिनी जाधव भायखला सीट से पार्टी की विधायक हैं. अधिकारियों ने बताया कि जांच दल जाधव के भायखला आवास पर है. उनके खिलाफ चुनावी हलफनामे में संपत्ति की कम जानकारी देने का मामला है. जाधव देश की सबसे समृद्ध नगर निकाय की स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं.

स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं पार्षद

जाधव उस समिति के प्रमुख हैं, जो ग्रेटर मुंबई नगर निगम के खर्च के एक बड़े हिस्से का लेखा-जोखा रखती है. आयकर विभाग ने यह कार्रवाई नगर निकाय चुनाव से कुछ सप्ताह पहले की है. यह छापेमारी प्रवर्तन विभाग द्वारा कथित धन शोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद की गई है.

शिवसेना व NCP ने लगाया आरोप

शिवसेना और NCP ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने के लिए उनके नेताओं को केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है. केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है.

नवाब मलिक भी हुए हैं गिरफ्तार

बता दें कि महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है. दाऊद इब्राहिम मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा था कि मुझे अरेस्‍ट किया  गया है लेकिन मैं डरूंगा नहीं. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.'

(इनपुट-भाषा)

लाइव टीवी

Trending news