Pakistani Boat Caught: भारतीय सीमा में पकड़ी गई PAK बोट 'अल हज', 9 गिरफ्तार; जानिए पूरा मामला
Advertisement

Pakistani Boat Caught: भारतीय सीमा में पकड़ी गई PAK बोट 'अल हज', 9 गिरफ्तार; जानिए पूरा मामला

Pakistani Boat Apprehended In Arabian Sea: इंडिया कोस्ट गार्ड के जहाज को देखकर पाकिस्तानी बोट में सवार क्रू मेंबर्स ने हेरोइन के पैकेट्स को पानी में फेंककर भागने की कोशिश की गई, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके.

इंडिया कोस्ट गार्ड का जहाज.

India Coast Guard Apprehended Pakistani Crew: गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) के साथ एक संयुक्त अभियान में, इंडिया कोस्ट गार्ड (ICG) ने 9 क्रू मेंबर्स के साथ एक पाकिस्तानी बोट 'अल हज' को अरब सागर की भारतीय सीमा में लगभग 280 करोड़ रुपये की हेरोइन ले जाते हुए पकड़ा. आगे की जांच के लिए पाकिस्तानी बोट को जखाऊ (Jakhau) ले जाया जा रहा है.

पाकिस्तानी बोट ने भारतीय जल सीमा में किया प्रवेश

इंडिया कोस्ट गार्ड के अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी बोट 'अल हज' पर 9 क्रू मेंबर सवार थे. बोट बीती रात भारतीय जल सीमा में प्रवेश कर गई. खुफिया जानकारी मिलने के बाद गुजरात एटीएस और इंडिया कोस्ट गार्ड की टीम मौके पर पहुंची. उन्हें देखकर पाकिस्तानी बोट पर सवार क्रू मेंबर हेरोइन के पैकेट्स को पानी में फेंककर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके.

हेरोइन के पैकेट हुए बरामद

उन्होंने आगे कहा कि हेरोइन के पैकेट बरामद कर लिए गए हैं. पाकिस्तानी बोट तेज स्पीड से चलने में सक्षम थी, लेकिन जब पाकिस्तानी क्रू मेंबर्स ने बचकर निकलने की कोशिश की तो रोकने के लिए इंडिया कोस्ट गार्ड की तरफ से फायरिंग की गई और उन्हें पकड़ लिया गया.

एक क्रू मेंबर को लगी चोट

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी बोट में सवार एक क्रू मेंबर को चोट लगी है और वहीं, अन्य दो को मामूली चोट आई है. आगे की जांच के लिए ले जाए जा रही पाकिस्तानी बोट के आज दोपहर 3 बजे तक जखाऊ पोर्ट पहुंचने की उम्मीद है.

LIVE TV

Trending news