भारत ने मेजर की शहादत का लिया बदला, पाकिस्तान के 3 सैनिकों को किया ढेर
Advertisement

भारत ने मेजर की शहादत का लिया बदला, पाकिस्तान के 3 सैनिकों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में मेजर सहित चार सैनिकों की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने सोमवार देर शाम पाकिस्तान के तीन सैनिकों को मार गिराया है. 

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सैनिकों को मारकर जवानों की शहादत का बदला लिया है.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में मेजर सहित चार सैनिकों की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने सोमवार देर शाम पाकिस्तान के तीन सैनिकों को मार गिराया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक भारतीय सेना ने रावलकोट के रुख काकरी सेक्टर में कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 3 सैनिकों को ढेर कर दिया है. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत की ओर से हुई गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और एक घायल हैं. इससे पहले रविवार को भारतीय सेना ने नौशेरा में पाकिस्तान के स्नाइपर को ढेर कर दिया था. यह कार्रवाई भारतीय सेना के स्नापर ने अंजाम दिया है. पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास थल सेना के एक गश्ती दल पर शनिवार को गोलीबारी की, जिसमें एक मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन की ताजा घटना ऐसे वक्त हुई, जब मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती लोगों की शिकायतें दूर करने के इरादे से राजौरी जिला मुख्यालय में हैं. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने दोपहर करीब सवा बारह बजे केरी सेक्टर के ब्रात गल्ला में थल सेना के एक गश्ती दल को निशाना बनाया.

  1. पाकिस्तानी गोलाबानी में शहीद हुए थे मेजर सहित 4 जवान
  2. भारत ने रावलकोट में पाकिस्तान के 3 जवानों को मार गिराया
  3. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के एक स्नाइपर को भी मार गिराया था

घायल जवानों का चल रहा उपचार
प्रवक्ता ने बताया कि मेजर मोहरकर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमैल सिंह और सिपाही परगट सिंह गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उनकी मौत हो गई. दो अन्य कर्मी भी घायल हुए और उनका इलाज चल रहा है.

थल सेना ने मुंहतोड़ जवाब देने का दिया था आश्वासन
वहीं, राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक युगल मनहर ने बताया कि दो घायल कर्मियों में भी एक की जान चली गई. इसबीच, थल सेना ने एक बयान में कहा कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री ने मेजर सहित शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें: 24 घंटे के भीतर भारत ने दिया पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, स्नाइपर को किया ढेर  

थलसेना के मेजर और तीन जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सीमा पार से गोलीबारी में शहीद हुए थलसेना के मेजर और तीन जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने शहीद सैनिकों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की है. राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान की निंदा की.

ये भी पढ़ें: अलविदा 2017: सर्जिकल स्ट्राइक से बढ़ा भारत के साथ तनाव, नवाज शरीफ ने गंवाई कुर्सी

सिंह ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, 'पाकिस्तान इस तरह की कायरना हरकतें कर रहा है और उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है लेकिन वह ऐसी हरकतों से बाज नहीं आ रहा.' मेजर अंबादास (32) महाराष्ट्र के भंडारा जिले, जबकि लांस नायक गुरमैल सिंह (34) पंजाब के अमृतसर जिला निवासी थे. वहीं, सिपाही परगट सिंह (30) हरियाणा के करनाल जिले के रहने वाले थे.

थल सेना ने एक बयान में कहा, 'मेजर अंबादास, लांस नायक गुरमैल और सिपाही परगट बहादुर सैनिक थे. कर्तव्य निवर्हन के दौरान उनके सर्वोच्च बलिदान और समर्पण को लेकर राष्ट्र हमेशा उनका रिणी रहेगा.'

ये भी देखे

Trending news