भारत को अपने क्षेत्र में विकास कार्य करने का अधिकार: रिजिजु
Advertisement

भारत को अपने क्षेत्र में विकास कार्य करने का अधिकार: रिजिजु

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने शुक्रवार को कहा कि अरूणाचल प्रदेश में चीन की सीमा के आसपास सड़कों के निर्माण कार्य को भारत आगे बढ़ाएगा क्योंकि उसे अपने क्षेत्र में विकास कार्य करने की आजादी है तथा किसी देश को इस पर विरोध नहीं करना चाहिए।

गुवाहाटी : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने शुक्रवार को कहा कि अरूणाचल प्रदेश में चीन की सीमा के आसपास सड़कों के निर्माण कार्य को भारत आगे बढ़ाएगा क्योंकि उसे अपने क्षेत्र में विकास कार्य करने की आजादी है तथा किसी देश को इस पर विरोध नहीं करना चाहिए।

रिजिजु ने यहां उद्योग संगठन पीएचडीसीसीआई द्वारा आयोजित बुनियादी ढांचे के बारे में आयोजित सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘हमें अपने क्षेत्रों का विकास करना है और खासतौर पर उन क्षेत्रों को जिनकी लंबे समय तक अनदेखी की गयी। हम अपने खुद के क्षेत्र का विकास करेंगे।’ वह अरूणाचल प्रदेश में व्यापक सड़क नेटवर्क बनाने की भारत की योजना पर चीन के विरोध के संबंध में पूछे गये सवाल का जवाब दे रहे थे।

मंत्री ने कहा, ‘हम दूसरों के क्षेत्र में नहीं जा रहे। हम जो भी कर रहे हैं, अपने क्षेत्र में कर रहे हैं। यह हमारा क्षेत्र है। हमें अपने क्षेत्र में (कुछ भी) करने की आजादी है। जब हम दूसरे देशों के लिए कोई नुकसान पहुंचाने वाला काम नहीं कर रहे तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।’

Trending news