असम में पीएम मोदी बोले-'रिमोट कंट्रोल' के चलते देश को नुकसान हुआ
Advertisement

असम में पीएम मोदी बोले-'रिमोट कंट्रोल' के चलते देश को नुकसान हुआ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि ‘पिछली सीट से ड्राइविंग’ करने और ‘रिमोट कंट्रोल’ के चलते देश को नुकसान हुआ है और असम के लोगों को राज्य में किसी अस्थिर सरकार से बचना चाहिए।

असम में पीएम मोदी बोले-'रिमोट कंट्रोल' के चलते देश को नुकसान हुआ

रहा (असम) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि ‘पिछली सीट से ड्राइविंग’ करने और ‘रिमोट कंट्रोल’ के चलते देश को नुकसान हुआ है और असम के लोगों को राज्य में किसी अस्थिर सरकार से बचना चाहिए।

मोदी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा नीत सरकार चुनने की अपील की और असम में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने तथा राज्य को विकास की राह अपनाने से रोकने के लिए अफवाह फैलाने वाली ताकतों को शिकस्त देने को कहा।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस बयान पर निशाना साधा कि उनकी (संप्रग) सरकार महज बात की बजाय काम करने में यकीन रखती थी। उन्होंने कहा, ‘मनमोहनजी ने कहा कि जुबान से ज्यादा काम बोलता है तो अब तो आपका काम बोलने लगा है। यह तो सच है कि पाप बोलता है और अब तो पर्चे खुलने लगे हैं और सब परेशान हैं।’ 
मोदी ने वस्तुत: पूर्व प्रधानमंत्री की चुटकी लेते हुए कहा कि राष्ट्र ‘पिछली सीट से ड्राइविंग’ के चलते बहुत नुकसान उठा चुका है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे किसी के हाथों में ‘रिमोट कंट्रोल’ ना दें। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग हैं जो सोच रहे हैं कि वे त्रिशंकु विधानसभा का फायदा उठाएंगे और दावा कर रहे हैं कि वे काम-काज चलाएंगे। क्या इसकी इजाजत दी जानी चाहिए?’ 

मोदी ने कहा, ‘पिछली सीट से ड्राइविंग के चलते देश को खासा नुकसान हो चुका है। क्या असम को पिछली सीट से इस ड्राइविंग के चलते बरबाद करने की इजाजत दी जा सकती है? उन्हें देश में रुचि नहीं है। किसी के हाथों में रिमोट कंट्रोल नहीं दें।’ भाजपा ने बार-बार आरोप लगाया है कि पिछली मनमोहन सरकार को ‘रिमोट कंट्रोल’ से चलाया गया था और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सभी अहम फैसले करती थीं।

मोदी ने कहा कि कोयला घोटाला में दो लोगों को दोषी ठहराया गया है और संप्रग सरकार के दौरान टूजी जैसे घोटालों में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई पर आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार और भाई भतीजेवाद के कारण शासन को नुकसान उठाना पड़ा है।

मोदी ने गोगोई पर आरोप लगाया कि वह अपने बेटे को आगे बढ़ाना चाहते हैं और कहा, ‘हम असम के बेटे और बेटियों के लिए चिंतित हैं, ना कि कुछ चुनिंदा लोगों के बेटे-बेटियों के लिए।’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘(मतदान के लिए) तीन दिन बचे हैं और लोग झूठ तथा अफवाहें फैलाने की कोशिश करेंगे। उनसे गुमराह नहीं हो कर और हर घर जा कर उनका काट करना आपकी जिम्मेदारी है। अगर संयोग से असम में कोई अस्थिर सरकार बन जाती है तो देश को तोड़ने की कोशिश कर रही ताकतें फायदा उठाने की कोशिश करेंगी।’ मोदी ने पहली बार असम चुनाव प्रचार के दौरान सारदा घोटाला का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना यह सुनिश्चित करने के लिए शुरू की गई है ताकि इस तरह के घोटाले भविष्य में नहीं हों।

चुनावी सभा में उन्होंने कहा, ‘गरीब चिट फंड में गए क्योंकि उनके पास बैंक तक पहुंच नहीं थी। यह मेरी सरकार है जिसने उन्हें प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत जीरो-बैलेंस बैंक खाता खोलने की इजाजत दे कर उन्हें चिट फंड में जाने से रोका।’
 

Trending news