भारत अब एक ‘दिलचस्प स्थान’ है: केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद

भारत को ‘दिलचस्प स्थान’ एवं आकांक्षाओं की भूमि बताते हुए संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने अमेरिकी कारोबारियों से देश के मेक इन इंडिया जैसे महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों में बड़े निवेश करने की अपील की।

भारत अब एक ‘दिलचस्प स्थान’ है: केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद

वाशिंगटन : भारत को ‘दिलचस्प स्थान’ एवं आकांक्षाओं की भूमि बताते हुए संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने अमेरिकी कारोबारियों से देश के मेक इन इंडिया जैसे महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों में बड़े निवेश करने की अपील की।

प्रसाद ने आकांक्षाओं की भूमि के रूप में भारत की व्याख्या करते हुये अमेरिकी कारोबारियों से देश की तस्वीर बदलने वाले डिजिटल इंडिया एवं मेक इन इंडिया जैसे महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों में बड़ा निवेश करने की अपील की।

प्रसाद ने कल अमेरिकी कारपोरेट लीडरशिप सम्मेलन ‘डिजिटल इंडिया राउंडटेबल’ के एक वीडियो संदेश में कहा, इस प्रकार की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल एक असरदार औजार है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की रचनात्मक उर्जा फिर से अपनी उपलब्धियों को छूने की प्रतीक्षा कर रही है। मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारतीय अपने सपने साकार करना चाहते हैं।

डिजिटल इंडिया एवं मेक इन इंडिया कार्यक्रमों के संबंध में विस्तार से बताते हुये प्रसाद ने कहा कि इस समय भारत दुनिया का सबसे दिलचस्प स्थान है। उन्होंने कहा, वृद्धि और व्यापार की रोमांचक संभावनाओं के साथ यहां निवेश की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। प्रसाद ने बताया कि नरेन्द्र मोदी का 2018 तक 62 करोड़ से अधिक लोगों को इंटरनेट से जोड़ने का अभियान है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.