भारत हिंदुओं का देश है क्योंकि इसे ‘हिंदुस्तान’ कहा जाता है : BJP विधायक विक्रम सैनी

खतौली से विधायक विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि कुछ नेताओं ने मुसलमानों को भारत में रहने की अनुमति दे दी थी. विभाजन के समय, उनके मुसलमानों के देश में रुक जाने के कारण हिंदू देश में समस्याओं का सामना कर रहे है. 

भारत हिंदुओं का देश है क्योंकि इसे ‘हिंदुस्तान’ कहा जाता है : BJP विधायक विक्रम सैनी
विक्रम सैनी बीजेपी विधायक हैं और अक्सर विवादित बयान देते रहते हैं (फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर : विवादास्पद बयानों  को लेकर चर्चित रहने वाले बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने दावा किया है कि भारत हिंदुओं का देश है क्योंकि इसे ‘हिंदुस्तान’ के नाम से जाना जाता है. खतौली से विधायक सैनी ने सोमवार को यहां एक कार्यक्रम में यह बयान दिया. एक कार्यक्रम में विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि कुछ नेताओं ने मुसलमानों को भारत में रहने की अनुमति दे दी थी. विभाजन के समय, उनके मुसलमानों के देश में रुक जाने के कारण हिंदू देश में समस्याओं का सामना कर रहे है. जब सैनी से उनके इस बयान पर टिप्पणी करने को कहा गया, तो उन्होंने उत्तर देने से इनकार करते हुए कहा कि वह व्यस्त हैं.

बाद में सैनी ने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा है. विधायक सैनी ने गोहत्या करने या गाय का अपमान करने वालों की हड्डियां तोड़ने की पिछले साल धमकी दी थी जिससे विवाद पैदा हो गया था. सैनी 2013 मुजफ्फरनगर मामले में आरोपी हैं और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में रखा गया था.

VIDEO: बीजेपी सांसद नेपाल सिंह ने किया शहीदों का अपमान, बाद में मांगी माफी

बता दें कि विधायक से पहले बीजेपी सांसद ने कल मंगलवार को सीमा पर शहीद हो रहे जवानों को लेकर भी विवादित बयान दिया था. बीजेपी सांसद नेपाल सिंह ने कहा था कि सेना के जवान तो रोज मरेंगे. ऐसा कोई ऐसा देश है जहां आर्मी का जवान न मरता हो. उन्‍होंने कहा कि गांव में भी झगड़ा होता है तो कोई ना कोई घायल होता है. सांसद ने कहा कि ऐसी कोई डिवाइस बताओ जिससे कोई आदमी न मरा हो. ऐसी कोई चीज बताओ जिसमें गोली काम न करे. 

गौरतलब है कि 31 दिसंबर को रविवार के दिन को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक शिविर पर हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें पांच जवान शहीद हुए थे. इस आतंकी हमले में तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.