Long Letter: बहन ने भाई को लिखी 434 मीटर लंबी चिट्ठी, 5 किलो था वजन; वजह जान रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Long Letter: बहन ने भाई को लिखी 434 मीटर लंबी चिट्ठी, 5 किलो था वजन; वजह जान रह जाएंगे हैरान

Sister Writes Long Letter: आजकल एक-दूसरे से कांटेक्ट करने के लिए भरपूर साधन हैं, लेकिन एक जमाना था, जब चिट्ठी संपर्क साधने का अहम साधन होता था. केरल की एक महिला ने अपने रूठे भाई को मनाने के लिए 434 मीटर लंबी चिट्ठी लिख डाली. अब महिला इस चिट्ठी को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए प्रयास कर रही है. 

प्रतीकात्मक चित्र

Sister Writes Long Letter to Brither: दक्षिण भारत की एक महिला ने अपने भाई को बिलिंग रोल पर 434 मीटर लंबी चिट्ठी लिख डाली. इस चिट्ठी का वजन 5 किलो से अधिक था. महिला का नाम कृष्णाप्रिया और वह पेशे से इंजीनियर है. वह केरल के इद्दुकी जिले के पीरमाडे की रहने वाली है.

ब्रदर्स डे पर बधाई देना भूली थी बहन

'इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का 21 वर्षीय भाई कृष्णप्रसाद है. महिला अपने भाई को 24 मई को ब्रदर्स डे (Brothers Day) के दिन बधाई देना भूल गई. इसके बाद भाई नाराज हो गया और उसने अपनी बहन से बोलना छोड़ दिया. यहां तक कि इसके अपनी बहन को वाट्सऐप (whatsapp) पर भी ब्लॉक कर दिया. इसके बाद कृष्णाप्रिया ने अपने भाई को मनाने के लिए लंबी चिट्ठी लिखने का फैसला किया. 

5.27 किलोग्राम वजन

इसके बाद कृष्णाप्रिया ने अपने भाई को चिट्ठी लिखनी शुरू की. चिट्टी लिखते-लिखते 434 मीटर लंबी हो गई. जब कृष्णाप्रिया के भाई को दो दिन बाद पार्सल मिला, तो उसने शुरू में सोचा कि यह जन्मदिन का गिफ्ट है, लेकिन जब उन्होंने उस लंबे से लेटर को देखा तो हैरान रह गया, उसका वजन लगभग 5.27 किलोग्राम था.

वाट्सऐप पर किया ब्लॉक 

कृष्णाप्रिया का कहना है कि मैं उसे ब्रदर्स डे पर विश करना भूल गई थी. शाम तक उसने मेरे कॉल उठाना बंद कर दिया और मुझे वाट्सऐप पर भी ब्लॉक कर दिया, इसलिए मैंने उसे लेटर लिखने का फैसला किया. मैंने शुरू में A4 आकार की शीट पर लिखना शुरू किया, लेकिन जल्द ही मुझे एहसास हुआ कि यह अपर्याप्त होगा, क्योंकि मेरे पास उसे बताने के लिए बहुत कुछ था.

लेटर लिखने में लगे 12 घंटे

उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने लंबी चादर खरीदने का फैसला किया, लेकिन जब मैं बाजार गई तो दुकानदार ने कहा कि उनके पास केवल बिलिंग रोल हैं, जो काफी लंबे हैं. मैं 14 रोल खरीदकर घर लाई और लेटर लिखना शुरू किया. पूरे लेटर को पूरा करने में मुझे लगभग 12 घंटे लगे.

दोनों में है भावनात्मक रिश्ता

कृष्णाप्रिया ने कहा कि उनका भाई 7 साल छोटा है, इसलिए वह मेरा सम्मान करता है और एक मां या शिक्षक की तरह मुझसे थोड़ा डरता है. हम एक-दूसरे से काफी जुड़े हुए हैं. बड़े होने के बाद लोगों को लगता था कि हम दोनों जुड़वा हैं, क्योंकि विशेष अवसरों पर हम दोनों एक ही रंग के कपड़े पहनते थे.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में आवेदन 

वहीं, कृष्णप्रसाद ने कहा कि जब उन्होंने मुझे इस साल ब्रदर्स डे पर विश नहीं किया तो मैं आहत और निराश था. मैंने उसे बाद में दिन में फोन किया, लेकिन वह काम में बिजी थी,  इसलिए मैंने ज्यादा देर तक बात नहीं की और कॉल काट दी. इसके बाद, मैंने उसे वाट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया, जो हुआ उससे उसे बुरा लगा होगा और इसलिए उसने चिट्ठी लिखी. जब मुझे यह चिट्ठी मिली तो मैं बहुत खुश हुआ. कृष्णाप्रिया का मानना है कि यह अब तक लिखी गई सबसे लंबी चिट्ठी हो सकती है, इसलिए उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में आवेदन किया है.

ये भी पढ़ेंः Pastor Arrest: कॉफी शॉप के बाहर पादरी कर रहा था अश्लील हरकत, लोगों ने देखा तो रह गए हैरान
LIVE TV

Trending news