• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस: मंत्रालय बोला, 'क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई गई'

बिचौलिये मिशेल को 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले के सिलसिले में पिछले महीने यूएई से यहां लाया गया था.

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस: मंत्रालय बोला, 'क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई गई'
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : भारत ने ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई है जिसे 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा घोटाले के सिलसिले में पिछले महीने यूएई से यहां लाया गया था.

मिशेल को दिसंबर के प्रथम सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद ब्रिटिश उच्चायोग ने उसे राजनयिक पहुंच दिलाने की मांग की थी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘‘मिशेल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई गयी है.’’  मिशेल (57) को हेलीकॉप्टर सौदे के मामले में संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रत्यर्पित किए जाने के बाद भारत लाया गया था. फिलहाल वह यहां तिहाड़ जेल में बंद है. समझा जाता है कि मिशेल को गुरुवार को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई गई.


फाइल फोटो

मिशेल उन तीन बिचौलियों में शामिल है जिनसे सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में पूछताछ कर रहे हैं. गुइदो हेश्के और कार्लो गेरोसा ने आरोपों से इनकार किया है.

तनावपूर्ण संबंधों में सुधार के मकसद से पाकिस्तान की ओर से बातचीत के लिए कहने के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि वार्ता पर उसके बयान में कोई गंभीरता नहीं है. भारत का कहना रहा है कि बातचीत और आतंकवाद साथ में नहीं चल सकते.