India Vs Pakistan T20 WC: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर 'संग्राम' जारी,असदुद्दीन ओवैसी ने कह दी बड़ी बात
X

India Vs Pakistan T20 WC: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर 'संग्राम' जारी,असदुद्दीन ओवैसी ने कह दी बड़ी बात

टी-20 वर्ल्डकप में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच (India Vs Pakistan T20 World Cup) को लेकर बवाल जारी है. अब एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर निशाना साधा है.

India Vs Pakistan T20 WC: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर 'संग्राम' जारी,असदुद्दीन ओवैसी ने कह दी बड़ी बात

हैदराबाद: कश्मीर में आंतकी घटनाओं के बीच टी-20 वर्ल्डकप में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच (India Vs Pakistan T20 World Cup) को लेकर विरोध की आवाज उठ रही है. इस बीच  एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का भी बयान आया है. ओवैसी ने भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के साथ टी-20 मैच खेलने की परमीशन देने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की है.

पीएम मोदी पर निशाना

एआईएमआईएम चीफ अदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले वर्ल्ड टी-20 मैच (India Vs Pakistan T20 World Cup) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में मासूम लोगों की और जवानों की जान ले रहा है और यहां क्रिकेट का मैच खेला जा रहा है. भारत को टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.

'पाकिस्तान लोगों की जिंदगी से टी-20 खेल रहा'

एआईएमआईएम मुख्यालय दारुस्सलाम में ईद मिलाद-उन-नबी की पूर्व संध्या पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, 'पाकिस्तान, कश्मीर में भारतीय लोगों की जिंदगी के साथ टी-20 खेल रहा है. नियमित आतंकवादी हमलों के बीच हम वहां उनके खिलाफ मैच कैसे खेल सकते हैं?' ओवैसी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की 'पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बिरयानी शेयर करने के लिए आलोचना की थी, जब भारतीय जवान सीमाओं पर शहीद हो रहे थे.' 

कश्मीर में टार्गेटेड हत्याओं पर सवाल

ओवैसी ने यह भी आरोप लगाया कि कश्मीर में टार्गेटेड हत्याएं मोदी सरकार द्वारा आतंकवाद की नीति की कमी का परिणाम है. उन्होंने सरकार के इस दावे पर सवाल उठाया कि कश्मीर में समस्याएं आर्टिकल 370 को निरस्त करने के साथ खत्म हो गई हैं. कश्मीर में बिहार के मजदूरों की मौत का जिक्र करते हुए उन्होंने हैरानी जताई कि खुफिया एजेंसियां और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) क्या कर रहे हैं. एआईएमआईएम नेता ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर चुप्पी के लिए भी पीएम मोदी पर निशाना साधा.

यह भी पढें: IND-PAK क्रिकेट मैच के खिलाफ उतरा VHP, कहा- बॉर्डर पर हो हार-जीत का फैसला

मुसलमानों की स्थिति पर भी चिंता

असदुद्दीन ओवैसी ने चीनी सेना के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने और कथित कब्जा करने पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर भी सवाल उठाया. उन्होंने पूछा, 'वह चीन का नाम लेने से भी क्यों डरते हैं?' एआईएमआईएम चीफ ने देश में मुसलमानों की स्थिति पर भी चिंता व्यक्त की. उनके मुताबिक हिंदुत्व की वजह से उनके हिंदू दोस्तों और बिजनेस पार्टनर्स ने उनसे दूरी बना ली है. हालांकि, ओवैसी ने मुसलमानों को उम्मीद न खोने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि उन्हें अपना जोश बनाए रखना चाहिए और साहस के साथ स्थिति का सामना करना चाहिए.

(INPUT: IANS)

LIVE TV

Trending news