अफगानिस्तान को पूर्ण समर्थन करना जारी रखेगा भारत: मोदी
Advertisement

अफगानिस्तान को पूर्ण समर्थन करना जारी रखेगा भारत: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि अफगानिस्तान की नयी सरकार के एक मजबूत, शांतिपूर्ण, समावेशी, समृद्ध और लोकतांत्रिक देश निर्माण के प्रयास को भारत पूर्ण समर्थन जारी रखेगा।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि अफगानिस्तान की नयी सरकार के एक मजबूत, शांतिपूर्ण, समावेशी, समृद्ध और लोकतांत्रिक देश निर्माण के प्रयास को भारत पूर्ण समर्थन जारी रखेगा।

मोदी ने यह बात अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई का स्वागत करते हुए कही। मोदी ने भारत-अफगानिस्तान संबंधों को मजबूती प्रदान करने में करजई के अपार योगदान की प्रशंसा की।

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने करजई की अफगानिस्तान में उनके नेतृत्व, एक ऐतिहासिक एवं राजनीतिक परिवर्तन सुनिश्चित करने और राष्ट्रीय एकता सरकार के गठन में बुद्धिमत्ता का परिचय देने के लिए भी प्रशंसा की। करजई ने अफगानिस्तान में एक नई सरकार के गठन के बाद होने वाले घटनाक्रमों के बारे में मोदी को जानकारी दी। अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान के बीच मित्रता समय की कसौटी पर खरी उतरी है।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के विकास और पुनर्निर्माण में भारत के योगदान की अफगानिस्तान में काफी प्रशंसा की जाती है। उन्होंने कहा कि भारत का विशेष रूप से मानव संसाधन विकास में योगदान अमूल्य है। मोदी ने कहा कि उन्हें अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से काठमांडो में अगले सप्ताह आयोजित होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात का इंतजार है। 

Trending news