Indian Army Chief MM Naravane 3 दिन के दौरे पर South Korea रवाना, रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए करेंगे चर्चा
Advertisement

Indian Army Chief MM Naravane 3 दिन के दौरे पर South Korea रवाना, रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए करेंगे चर्चा

भारतीय सेना (Indian Army) के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (MM Naravane) भारत और दक्षिण कोरिया (South Korea) के रक्षा क्षेत्र में सहयोग को बढ़ाने के लिए वहां वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से बातचीत करेंगे. सेना प्रमुख का ये दौरा 3 दिन का है.

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

ई दिल्ली: भारतीय सेना के प्रमुख (Indian Army Chief) जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (MM Naravane) तीन दिन की यात्रा पर आज (सोमवार) दक्षिण कोरिया (South Korea) रवाना हो गए. सेना प्रमुख दक्षिण कोरिया (South Korea) और भारत के रक्षा क्षेत्र में सहयोग को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे.

तीन दिवसीय दौरे के दौरान भारतीय सेना के चीफ जनरल एम. एम. नरवणे (MM Naravane) दक्षिण कोरिया (South Korea) में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वो दक्षिण कोरिया के कॉम्बेट ट्रेनिंग सेंटर में भी जाएंगे. बता दें कि सेनाध्यक्ष 30 तारीख को भारत वापस आएंगे.

ये भी पढ़ें- UPA चीफ कौन? NCP अध्यक्ष शरद पवार को लेकर शिवसेना और कांग्रेस में बढ़ी तकरार

इससे पहले चीन के साथ लगने वाली पूर्वी लद्दाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line of Actual Control) पर जारी तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (MM Naravane) ने 23 दिसंबर को बॉर्डर से सटे फॉरवर्ड इलाकों का दौरा किया. जान लें कि एलएसी पर चीन के साथ चल रहे विवाद को 6 महीने से ज्यादा हो चुके हैं.

गौरतलब है कि भारतीय सेना (Indian Army) प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे (MM Naravane) इसी दिसंबर महीने में खाड़ी देशों के 6 दिन के दौरे पर भी गए थे. ये पहली बार था जब भारतीय सेना के प्रमुख यूएई (UAE) और सऊदी अरब (Saudi Arab) के दौरे पर गए थे. इस दौरे में सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने दोनों देशों से रक्षा क्षेत्र में सहयोग को बढ़ाने पर बातचीत की थी.

ये भी पढ़ें- जाते-जाते खुश कर रहे Donald Trump, लोगों को अब ऐसे मिलेगा फायदा

जनरल एम. एम. नरवणे (MM Naravane) ने खाड़ी देशों के दौरे के दौरान अपने समकक्षों और दोनों देशों की सीनियर मिलिट्री लीडरशिप से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने यूएई के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से भारत-यूएई संबंधों को बेहतर बनाने पर भी चर्चा की थी.

VIDEO

Trending news