भारतीय सेना ने बांग्लादेश आर्मी को दिया ये खास दिवाली गिफ्ट

इस दौरान भारतीय सेना के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मेजर जनरल नरिंदर सिंह (Major General Narinder Singh) ने किया जो ब्रह्मास्त्र कोर के चीफ ऑफ स्टाफ हैं

भारतीय सेना ने बांग्लादेश आर्मी को दिया ये खास दिवाली गिफ्ट
फोटो साभार: ANI

ढाका: भारतीय सेना (Indian Army) ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के देश के प्रयासों के तहत मंगलवार को बांग्लादेश (Bangladesh) को पूरी तरह प्रशिक्षित 20 सैन्य अश्व (Military Horse) और बारूदी सुरंगों का पता लगाने वाले 10 कुत्ते (Military Dogs) उपहार में दिए. आधिकारिक बयान के अनुसार, अश्व और डॉग स्क्वायड को भारतीय सेना की ‘रीमाउंट एंड वेटरनेरी कॉर्प्स’ ने प्रशिक्षित किया है.

ये भी पढ़ें:- बिहार: NDA के खेमे में जेडीयू को पीछे छोड़ BJP बनी 'बिग ब्रदर'

इस दौरान भारतीय सेना के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मेजर जनरल नरिंदर सिंह (Major General Narinder Singh) ने किया जो ब्रह्मास्त्र कोर के चीफ ऑफ स्टाफ हैं. बांग्लादेशी सेना के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मेजर जनरल मोहम्मद हुमायूं कबीर ने किया. उपहार प्रदान करने का कार्यक्रम भारत-बांग्लादेश सीमा पर पेट्रापोल-बेनापोल एकीकृत जांच चौकी में हुआ. इस दौरान ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग से ब्रिगेडियर जे एस चीमा भी मौजूद थे.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.