सेना ने वीडियो जारी कर जवानों को किया आगाह, WhatsApp के जरिए चीनी हैकर्स कर रहे हैं घुसपैठ
Advertisement

सेना ने वीडियो जारी कर जवानों को किया आगाह, WhatsApp के जरिए चीनी हैकर्स कर रहे हैं घुसपैठ

भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी कर अलर्ट किया है. वीडियो में सेना ने सभी व्हाट्सग्रुप और सैनिकों को चीनी हैकर्स से सावधान रहने के लिए कहा गया है.

सेना के व्हाट्सएप ग्रुप से चीनी हैकर्स घुसपैठ कर रहे हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्लीः भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी कर अलर्ट किया है. वीडियो में सेना ने सभी व्हाट्सग्रुप और सैनिकों को चीनी हैकर्स से सावधान रहने के लिए कहा गया है. सेना के पब्लिक इंफॉर्मेशन विंग के एडीजीपीआई ने ट्विट के जरिए और इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में सैनिकों को व्हाट्सएप अकाउंट और सोशल मीडिया से सर्तक रहने के लिए कहा गया है. वीडियो में चीनी हैकर्स को लेकर सजग रहने को कहा गया है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सेना ने चीनी हैकर्स का नाम लेकर जवानों को सतर्क रहने को कहा है.

  1. व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए चीनी हैकर्स घुसपैठ कर रहे हैं
  2. चीनी हैकर्स का नंबर +86 सीरिज से शुरू होता है
  3. भारतीय सेना के जवानों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है

वीडियो में बताया गया है कि हाल ही में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आयी हैं जहां पर सेना के अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में चीनी हैकर्स के होने की जानकारियां मिली थी. वीडियो में भी इस नंबर के बारे में जानकारियां दी गई है. जिसमें चीनी हैकर्स के नंबरों के बारे में बताया गया है कि वह किसी तरह से सेना के व्हाट्सएप ग्रुप में घुस जाते है. इन हैकर्सों का नंबर +86 सीरिज से शुरू होती है. सेना के अनुसार चीनी हैकर्स सैनिकों के मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के जरिए घुसपैठ करना चाहती है जिससे की सेना के सारी मूवमेंट की जानकारी मिलती रहे.

यह भी पढ़ेंः भारत ने PAK के उप-उच्चायुक्त को किया तलब, सीजफायर उल्लंघन पर जताया कड़ा विरोध

सेना के द्वारा जारी किए गए वीडियो में बताया गया है कि व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन और बाकी सदस्य सजग रहें. चीनी हैकर्स डिजिटल वर्ल्ड का उपयोग कर रहे हैं और व्हाट्सएप के जरिए आपके पास पहुंचने का नया जरिया बना चुकी है. इसलिए व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन सेव नंबर को ही ग्रुप में जोड़ें और ग्रुप के सदस्य भी ऐसे नंबरों के प्रति सजग रहें जिसका नंबर +86 सीरिज से शुरू होता है. समय-समय पर अपने व्हाट्सएप ग्रुप को ऑडिट करते रहें.

Trending news